फोरम नेपाल द्वारा नाउपक्ष अस्पताल के अनियमित शुल्क वृद्धि का बिरोध

 
वीरगंज, असार २९ – संघीय समाजवादी फोरम नेपाल पर्सा ने वीरगंज के नारायणी उपक्षेत्रीय अस्पताल द्वारा बिभिन्न सेवाबापत लेने वाले शुल्क में वृद्धि का बिरोध किया है।
अस्पताल विकास समिति ने सेवा प्रदान करने के एवज में ५० से २ सौ ५० प्रतिशत तक शुल्क वृद्धि करने के बाद फोरम नेपाल पर्सा ने आज एक प्रेस बिज्ञप्ति जारी करके बिरोध ब्यक्त किया। मुख्य रुप से स्वास्थ्य उपचार के लिए गरिब जनता के मुख्य गन्तब्य के रुप में रहा नारायणी उपक्षेत्रीय अस्पताल के सेवा को गुणस्तरीय और सुलभ बनाते हुए ले जाने के जगह अस्पताल विकास समिति के बैठक ने शुल्क वृद्धि करके गरिब जनता से पैसा असुल्ने प्रकार के रणनीति पर फोरम नेपाल ने चिन्ता व्यक्त करते हुए उक्त निर्णय का बिरोध किया है ।
सरकार ने एक सौ रुपैया लगने वाले बेडचार्ज शुल्क हटाने के बाद भी एक सौ रुपैया भर्ना शुल्क के नाम में असुल्ने वाले समिति के ऊपर फोरम नेपाल ने गंभीर आरोप लगाए है । भर्ना शुल्क पुराने दर ३५ रुपैया रहने देने और स्थानीय संबंधित से बिचार-विमर्श के बाद ही किसी प्रकार का शुल्क वृद्धि सम्बन्धी निर्णय करने का र्फोरम नेपाल पर्सा ने प्रेस बिज्ञप्ति मार्फत अस्पताल विकास समित से अनुरोध किया है ।
फोरम नेपाल पर्सा के अध्यक्ष प्रदीप् यादव द्वारा जारी उक्त बिज्ञप्ति में ४ सौ रुपैया में होने वाले अल्ट्रासाउंड ६ सौ रुपैया, एक्सरे में भी अतिरिक्त सौ रुपैया, आकास्मिक पुर्जी में १५ के बदले ५० और बिभिन्न प्रकार के परिक्षण के शुल्क में हुए सरकार के स्वास्थ्य नीति, मौलिक हक में उल्लेखित स्वास्थ्य सम्बन्धी अधिकार और लोककल्याणकारी राज्य के सिद्धान्त बिपरित रहने का दावा किया गया है।
फोरम नेपाल ने शुल्क वृद्धि के निर्णय को अविलंब रोककर बिभिन्न सरोकारवाला सहित के सर्वदलीय बैठक बुला कर राय-सल्लाह लेकर मात्र अगाडी बढ़ने के लिए अस्पताल बिकास समिति, अस्पताल, प्रसाशन और जिल्लाअस्पताल बिकास समिति, अस्पताल, प्रसाशन और जिल्ला प्रसाशन समक्ष माग किया है।
ki
loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz