फोरम नेपाल द्वारा ६२ उम्मीदवारों की नाम घोषणा (उम्मीदवार और निर्वाचन क्षेत्र की सूची)

काठमांडू, १४ कार्तिक । संघीय समाजवादी फोरम नेपाल ने प्रतिनिधिसभा के लिए ६२ उम्मीदवारों का नाम घोषणा किया है । फोरम नेपाल और राजपा के बीच दो नम्बर प्रदेश के लिए सिटों में भागबण्डा होने तुरंत बाद फोरम नेपाल ने प्रदेश और प्रतिनिधिसभा के उम्मीदवारों का नाम सार्वजनिक किया है ।
सार्वजनिक सूची के अनुसार फोरम नेपाल के अध्यक्ष उपेन्द्र यादव प्रतिनिधिसभा सदस्य के लिए सप्तरी– २ से चुनाव लड़ रहे हैं । इसीतरह वरिष्ठ नेता अशोक राई सुनसरी– १ उम्मीदवार बन रहे हैं । राई को नेपाली कांग्रेस भी समर्थन कर रहा है । इसके बदले फोरम नेपाल ने सुनसरी–३ में कांग्रेस को सहयोग कर सकता है ।
इसीतरह फोरम नेपाल ने सप्तरी– १ में सूर्यनारायण यादव, सिरहा– १ में राजला यादव, २ नम्बर क्षेत्र में शत्रुघन सिंह कोइरी और ३ नम्बर क्षेत्र में अशेश्वर यादव, धनुषा– १ में दिपक कार्की को उम्मेदवार बनाया है । इसीतरह धनुषा–२ में उमा उमाशंकर अरगरीया और धनुषा–४ में महाजन यादव को टिकट दिया है ।
महोत्तरी– १ में लक्ष्मी महतो, महोत्तरी–४ में डा. सुरेन्द्र महतो, सर्लाही– ३ में अशोक सिंह कोइरी, रौतहट– २ में किरण साह, बारा– २ में रामसहायद यादव, बारा–३ में रामकिशोर यादव उम्मेदवार बन रहे हैं । इसीतरह पर्सा– १ में प्रदिप यादव, पर्सा– २ में विमलप्रसाद श्रीवास्तव और ३ में हरिनारायण रौनियार को उम्मीदवार बनाने का निर्णय फोरम नेपाल ने लिया है ।
सम्पूर्ण उम्मीदावारों की सूची इस प्रकार है–

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: