बंगाल के आर्थिक पैकज की मांग पूरी हुई तो ममता देगी भाजपा को समर्थन

mamataभाजपा और नरेंद्र मोदी की खुले तौर पर आलोचना करने वाली ममता बनर्जी आम चुनाव के बाद भाजपा को समर्थन दे सकती हैं। राजनीतिक जानकरों का मानना है कि ममता भाजपा को बाहर से समर्थन दे सकती हैं और इस पर बातचीत भी चल रही है।

राजनीतिक सूत्रों ने बताया कि इस बात के बहुत मजबूत संकेत हैं कि पश्चिम बंगाल के लिए आर्थिक पैकेज की मांग पूरी होने पर ममता बीजेपी को बाहर से समर्थन दे सकती हैं, लेकिन वह सरकार में शामिल नहीं होंगी। बाहर से समर्थन देने के पीछे भी ममता की वोट बैंक की राजनी‍ति है।

नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक तौर पर आलोचना करने के लिए जाने जानेवाली ममता बनर्जी चुनाव के बाद बीजेपी को समर्थन दे सकती हैं। राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि ममता बीजेपी को बाहर से समर्थन दे सकती हैं और इस पर संभवतस् बातचीत भी चल रही है। राजनीतिक सूत्रों ने बताया कि इस बात के बहुत मजबूत संकेत हैं कि पश्चिम बंगाल के लिए आर्थिक पैकेज की मांग पूरी होने पर ममता बीजेपी को बाहर से समर्थन दे सकती हैं, लेकिन वह सरकार में शामिल नहीं होंगी। बाहर से समर्थन देने के पीछे भी ममता की वोट बैंक की राजनी‍ति है।

गौरतलब है कि ममता यूपीए सरकार से कई बार राज्‍य के लिए आर्थिक पैकेज की मांग कर चुकी हैं, लेकिन अभी तक इसे पूरा नहीं किया गया है। एक सूत्र ने बताया, ममता के लिए द्दण्ज्ञट का पश्चिम बंगाल का विधानसभा चुनाव काफी अहम है। उन्‍हें एक वैसे पैकेज की जरूरत है जो राज्‍य की अर्थव्‍यवस्‍था में नई जान डाल दे। कांग्रेस ने कई सालों से ममता की यह मांग पूरी नहीं की है।

पार्टी ने समर्थन की बात से किया इनकार
हालांकि, जब तृणमूल प्रवक्‍ता डेरेक ओ ब्रायन से इस बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने इस तरह की संभावना को सिरे से नकार दिया। उन्‍होंने कहा, ुयह बिल्कुल बकवास है। तृणमूल बीजेपी, कांग्रेस और लेफ्ट पार्टियों से लड़ रही है। किसी तरह के समझौते की कोई बात ही नहीं है। हमारा मानना है कि एक फेडरल फ्रंट ही एकमात्र विकल्‍प है

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz