बजाज सर्वाधिक बिकने वाला मोटरसाइकिल,दुसरे और तीसरे पर क्रमस: हौंडा और हीरो है।

480१८ मार्च । कविता दास । नेपाल में पिछले  १० महिनों में   मोटरसाइकिल  आयात में बजाज ने सब को मात  दे दिया है  । भंसार बिभाग में मुताबिक बजाज का बाजार हिसा ३९.४१% है  । बर्ष २०१२ अप्रैल से २०१३ जनबरी तक कुल मिलाकर  १ लाख ३ हजार  मोटरसाइकिल  नेपाल आयात हुवा है जिस में ३२ हजार ५ सो ९५ तो केवल बजाज का है । बजाज के बिक्रेता  नेपाल में हंसराज हुलास चन्द्र एंड कंपनी है जो की गोलछा ग्रुप के अंतर्गत चलता है ।

बजाज के बाद हौंडा  का मोटर साइकिल ज्यादा आयात होता  है । इसका बाजार हिसा २७.७०% है । हौंडा का २६ हजार ६ सो ६९ मोटरसाइकिल आयात हुवा है । यह ज्योती समूह के अंतर्गत साकार ट्रेडिंग कंपनी  व्दारा बिक्री होता  है ।

त्रिसरे नम्बर पर हीरो मोटरसाइकिल है  जो नेपाल जनरल मोटर्स  द्वारा बिक्री होता है । हीरो मोटर्स का २२ हजार ४० सो मोटरसाइकिल नेपाल आयात हुआ है । नेपाल जेनेरल मोटर्स ज्योति समूह की कंपनी है ।

यामहा मोटरसाइकिल चौथे नंबर पर है । इसका बाजार हिसा ९.१४% है । इस अब्धि में करीब ४ सो ८८ मोटरसाइकिल आयात हुवा है । यह मोरंग ऑटो वर्क्स बिक्री करता हिया .

टिभि यस  ७.०२% बाजार हिसा है । यह मोटरसाइकिल ५ हजार २ सो १४  आयात हुवा है , इसका बिक्रेता  एआईटी प्राइवेट लिमिटेड बिक्री करता है ।

महिंद्रा स्कूटी का बाजार हिसा ३.८०% है। यह ३ हजार ९०० आयाता हुवा है । इसका  बिक्रता एसजी ग्लोबल परली है । गणेश इन्तेर्प्रिजेस सुजुकी मोटरसाइकिल बिक्री करती है । २.७३% बाजार हिसा है यह २ हजार ८ सो ३४ मोटरसाइकिल आयात किया है । श्रेष्ठ कंपनी एस वइ एम स्कूटी है जो अभी बस । ९० % बाजार हिसा है और इस ने अभी १सो ४ स्कूटी मगवाया है ।

मोटर साइकिल में  सबसे ज्यादा १ सो ५० सीसी वाला बजाज का मॉडल का ७३.१४ हिसा  , यामाहा १३.२७% का हिसा  , हौंडा ११.९१% और हीरो का १०.४५% है .  स्कूटी के तरफ हौंडा का ७३.१७%,महिंद्रा का १८.३९% और हीरो का १४.७९ % हिसा है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz