बदला लेने के लिए इंग्‍लैंड को सरप्राइज पैकेज देगी टीम इंडिया!

टी20 विश्व कप और दिलीप ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवराज सिंह इंडिया ‘ए’ टीम में शामिल किए गए हैं। टीम की कमान ऑलराउंडर सुरेश रैना को सौंपी गई है। टीम 30 अक्टूबर से इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी।

संदीप पाटिल की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने बुधवार को टीम की घोषणा की। कैंसर से उबरकर टी20 के जरिए मैदान में सफल वापसी करने वाले युवराज ने हाल ही में दिलीप ट्रॉफी में दोहरा शतक जमाया था। यदि युवराज का इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में अच्छा प्रदर्शन रहा तो इंग्लैंड के खिलाफ 15 नवंबर से शुरू हो रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में उनका दावा मजबूत हो जाएगा। टीम में उन्‍हें छठे नंबर के बल्‍लेबाज के तौर पर चुना जा सकता है। वीवीएस लक्ष्‍मण के संन्‍यास के बाद इस पोजीशन के लिए होड़ तेज हो गई है।

विशेषज्ञ बल्लेबाजों के तौर पर टीम में रैना और युवराज के साथ मुरली विजय, मनोज तिवारी और अजिंक्य रहाणे को शामिल किया गया है। अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर कई मौके गवां चुके रोहित शर्मा को टीम में जगह नहीं दी गई है। टीम की गेंदबाजी की कमान इरफान पठान के हाथों में होगी। अशोक डिंडा और विनय कुमार उनका साथ देंगे। रिद्धिमान साहा को एकमात्र विकेटकीपर के तौर पर शामिल किया गया है।

टीम में चार तेज गेंदबाज रखे गए हैं लेकिन एक भी स्‍पेशलिस्‍ट स्पिनर को जगह नहीं दी गई है। माना जा रहा है कि टीम मैनेजमेंट इस स्पिनरों को इंग्‍लैंड के लिए सरप्राइज पैकेज के तौर पर रखना चाहता है। टीम इंडिया को इंग्‍लैंड दौरे पर मिली शर्मनाक हार की यादें अब भी ताजा हैं। ऐसे में ‘ए’ टीम में धीमी गति का एक भी गेंदबाज नहीं रखने से लगता है कि भारतीय खेमा मेहमानों को कड़ी चुनौती देने की कोशिश में है।

पहले घोषित टीम में शिखर धवन को शामिल किया गया था। लेकिन मैच के दौरान ही धवन की शादी होनी है। इसलिए उन्होंने टीम से नाम वापस ले लिया। उनकी जगह रायुडू को टीम में शामिल किया गया है।

टीम इस प्रकार है: सुरेश रैना (कप्तान), अंबाती रायुडू, मुरली विजय, अभिनव मुकुंद, मनोज तिवारी, रॉबिन बिष्ट, अशोक मेनारिया, युवराज सिंह, अजिंक्य रहाणे, रिद्धिमान साहा(विकेटकीपर), इरफान पठान, अशोक डिंडा, विनय कुमार, परविंदर अवाना। कोच : लालचंद राजपूत।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: