बन्द का असर चौतर्फी, गाडियों में तोडफोड व आगजनी, ३३ कार्यकर्ता पकड़े गए

विजेता चौधरी, जेठ २७ काठमाण्डू
विप्लव समूह के नेकपा माओवादी द्वारा आह्वाहन किया गया बन्द का असर चौतर्फी रुप में पडी है । पूर्वी नेपाल के विभिन्न शहर में बन्द का प्रभाव व्यापक दिखाई पड रही है । सुवह से आवागमन बन्द है ।

todfod
काठमाण्डू में बन्द कर्ताओं ने साझा बस में पत्थर फेकने के साथ कोटेश्वर से कलंकी के तरफ जा रही बा १ ६२०६ नं. की टैकसी में तेल डाल कर आग लगा दी, और उस के बाद फरार हो गएं । पुलिस ने बताया आग लगाते वक्त चालक को निकले नही दिया गया था ।
ईसी प्रकार इटहरी में भी गाडी तोडफेड कीया गया है । काठमाण्डू से काकडभिटटा जा रही ना ५ ख २७१२ तथा ना ४ ख ७४०६ नं. के दो बस में तोडफोड करते हुए नेकपा माओवादी के केन्द्रीय सदस्य विक्रम अधिकारी सहित जिला स्तरके अन्य कार्यकताओं को गिरफतार किया गया है । काठमाण्डू के एसपी प्रद्युम्न कार्की ने बताया अभी तक बन्द तथा तोडफोड में संलग्न ३३ कार्यकताओं को गिरफतार किया गया है ।
इसी बीच विप्लब सुमूह द्वरा बन्द आह्वाहन के बाद नेपाल पुलिस ने यात्रुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए दो रुटों में निःशुलक बस सेवा संचालन कीया है । बहरहाल कुछ मात्रा में बाइक तथा टेम्पु काठमाण्डू के सडक पर दे िखजा रही है ।

loading...