बाँके जिला में म्यूजिक भिडियो तथा नियमित अनुगमन सम्बन्धित समाचार

DSC01916नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, कार्तिक २९ गते ।
बाँके जिला में बिकास निर्माण के कार्यो का अनुगमन नियमित नही होने से  बिकास निर्माण के कार्यो में भी असर पड रहा है । इसके मद्देनजर नियमित अनुगमन करने के लियें जिला स्तरीय अनुगमन संयन्त्र का निर्माण होने जा रहे है ।
जिला बिकास समिति बाँके के आयोजन में और बास के सहजीकरण में सम्पन्न हुआ जिला बिकास समिति बाँके का सामाजिक परीक्षण कार्यक्रम में ऐसी प्रतिबद्धता व्यक्त किया गया है ।
जिला स्थित सरोकारवालों ने ९ बुँदे प्रतिबद्धता व्यक्त किया है । जिस में सामाजिक परीक्षण प्रारम्भिक प्रतिबेदन मे दिखाये गये सवालों को सम्बोधन करना, बिकास निर्माण का कार्य , गैसस, बिषयगत कार्यालय, गाबिसओं की नियमित अनुगमन करना, जिबिस बाँके में रहे जनशक्ति रिक्तता को पूर्ति करने के लियें प्रयास करना, सुगम जिला के दुर्गम क्षेत्र के रुप में परिचित राप्तीपार बघौडा क्षेत्र को समग्र बिकास DSC01950(1)के लियें प्रयास करना, बिकास निर्माण कार्य में प्राबिधिक पक्षों से बार बार सिकायत आती रहती है उससे सम्बद्ध सरोकारवालाों ने सचेत होकर समस्याए समाधान करने के लियेंप्रयास करना,  नियमानुसार बाँके जिला के सभी गाबिस ने सार्वजनिक सुनुवाई, सामाजिक परीक्षण और सार्वजनिक परीक्षण न करने के वजहसे नियमित करने के लियें निर्देशनात्मक परिपत्र करना, नागरिकों को सहजता के लियें  नागरिक सहायता कक्ष स्थापना करना और बिकास निर्माण तथा बिकास के सवालों में सरोकारवालो ने अर्थपूर्ण सहभागिता जनाएगें ।
प्रतिबद्धता ब्यक्त करते हुयें जिला विकास समिति बाके के स्थानीय बिकास अधिकारी जीवलाल भुषाल ने जिला के समग्र बिकासों के लियें सभी सरोकारवालों को एक होने के लियें बताया ।
कार्यक्रम में नेपालगञ्ज उद्योग बाणिज्य संघ के अध्यक्ष कृष्ण प्रसाद श्रेष्ठ ने बाँके जिला के बिकास के लियें योजनाबद्ध ढँग से आगे बढने के लियें  बताया । गैससकर्मी धर्मलाल रोकाय, कृष्ण बि.क.ने सामाजिक कार्य में अग्रसरता होने के लियें बताया ।
इसी तरह कार्यक्रम में राजनीतिक दल के प्रतिनिधि में मोहनलाल सोनकर, जिला जनस्वास्थ्य कार्यालय बाँके के प्रमुख नगेन्द्र प्रसाद चौधरी लगाएत लोगों ने कार्यक्रम में अपना अपना विचार ब्यक्त किया था ।
सामाजिक परीक्षण समन्वय समिति के संयोजक तथा स्थानीय बिकास अधिकारी जीवलाल भुषाल के सभापतित्व में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम में सामाजिक परिक्षक तथा बास के कार्यकारी निर्देशक नमस्कार शाह ने प्रारम्भिक प्रतिबेदन प्रस्तुत किया था, और दूसरे सामाजिक परीक्षक भीम खरेल ने स्वागत किया था इसी तरह कार्यक्रम को खुला शत्र में बोलनेवाले बक्ताओं ने जिबिस को बिभिन्न सुझाव भी दिया था बास के कार्यकारी निर्देशक नमस्कार शाह ने जानकारी दिया ।

मध्य पश्चिम क्षेत्र में म्यूजिक भिडियो निकलने का क्रम बढ रहा है
IMG_20141112_140552नेपालगन्ज, (बाँके) पवन जायसवाल, २०७१ कार्तिक २९ गते।
नेपाल के मध्य पश्चिम क्षेत्र में बिशेष करके बाँके, बर्दिया जिला में म्यूजिक भिडियो निकलने की क्रम बढ रहा है ।
बाँके जिला के नेपालगन्ज– १६ बेलासपुर के निवासी अभी जल्द ही मात्र स्वर प्रमोद डिजि, शब्द -संगीत–किरण भण्डारी और पुष्कर सुनुवार के एरेन्ज रहा  “सुटुक्कै बाटो काटेर गई, माया गर्छु भनी ढांटेर गई गीत का छायाकंन भी सम्पन्न हो चूका है ।
म्यूजिक भिडियो के निर्देशक–बर्दिया जिला के बिमल सिजाली के निर्देशन में बना है इसी तरह म्यूजिक भिडिया के क्यामरा म्यान में रहे है शैलेन्द्र निर्मोही जिएन रहे हैं ।
म्यूजिक भिडियो के कलाकारों में दा जिला के शिव केसी, प्रियंका दुवेदी, किरण भण्डारी, सुनील दुवेदी, बाँके जिला के अनु मगर और नबीना केसी रही है  ।
म्यूजिक भिडियो कुछ दिनों में ही बाजार में आ रही है और एक ही गीत में   म्यूजिक भिडियो में ८ लोग नव कलाकारों ने अपनी अपनी कलाकारी की है ।  पहला म्यूजिक Sutukai bato katera 1.Still001भिडियो हो सकता है गायक प्रमोद डिजी ने बताया ।
म्यूजिक भिडियो की छायाकंन बाँके जिला के अगैया, ढकेरी, कोहलपुर और नेपालगंज बाजार में भी  किया गया है ।  बाँके जिला सुन्दरता से भरा होने के नाते भी आगामी दिनों में इसी जगह छायाकंन किया जाएगा गायक प्रमोद डिजी ने जानकारी कराया है ।
गायक प्रमोद डिजी बाँके जिला के रेडियो कृष्णसार एफ.एम. नेपालगन्ज के बिज्ञापन प्रमुख में कार्यरत रहे है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz