बाँके में कृति विमोचन तथा स्रष्टा को सम्मान

Bimochan DSC_7285 DSC_7380 wrishtha Gitkarनेपालगन्ज(बाँके), पवन जायसवाल माघ १७ गते ।
बाँके जिला के कोहलपुर में शहीद दिवस के अवसर पर हाम्रो पूर्णिमा साहित्य प्रतिष्ठान कोहलपुर के आयोजना में कृति विमोचन तथा स्रष्टा सम्मान कार्यक्रम शुक्रवार को सम्पन्न हुआ है ।
कार्यक्रम में कवि तथा गजलकार प्रदीप भट्टराई की कविता संग्रह के विरुद्ध में और गजल संग्रह शौचालयमा ईश्वर की पुस्तक की विमोचन किया गया । साहित्यकार डा. कृष्णहरि बराल औ भानुभक्त भट्टराई ने संयूक्त रुप में कृति विमोचन किया था । कार्यक्रम में वरिष्ठ गायक तथा गीतकार प्रेम प्रकाश मल्ल को  नगद ११ हजार की पूर्णिमा साहित्य रत्न से सम्मान किया गया है । लम्बा समय से अस्वस्थ रहे मल्ल को नेपाली साहित्य में योगदान देने वापत उन को सम्मान किया गया है ।
राजधानी से आए हुयें साहित्यकार तथा प्राध्यापक डा. कृष्णहरी बराल ने पश्चिम को गजल साहित्य क लियें उर्वरभूमी रही है बताया । डा. बराल ने राजधानी बाहर ऐसे कम ही कार्यक्रम होते है  बताते हेयें नेपाली साहित्यों के धरोहर रहे प्रेम प्रकाश मल्ल को राज्य ने उपेक्षा किया इस अवस्था में यह कार्यक्रमों ने सम्मान दिया बताया ।
कार्यक्रम में संगीतकार गैरे सुरेश, गायक तथा संगीतकार हरि लम्साल, सुवास अगम, शिशिर साधक लगायत लोगों ने  अपनी अपनी गजल प्रस्तुत किया था । महानन्द ढकाल, पुष्प अधिकारी अञ्जली, एल वि क्षेत्री, अच्युत घिमिरे, कपिल अञ्जान ने अपना अपना मन्तव्य तथा रचना वाचन किया था । गीतकार मिलन कोइराला सुवास गौतम, गजलकार मधु सास्रु, भावना पाठक, लगायत के स्रष्टाओं की उपस्थित रही थी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: