बाके जिला के ईलाका प्रशासन कार्यालय में दक्ष जन शक्ति और श्रोत साधन का अभाव

नेपालगन्ज,(बाके), पवन जायसवाल, असोज ७ गते ।
बाके जिला की ईलाका प्रशासन कार्यालय कोहलपुर में दक्ष जन शक्ति और श्रोत साधन की अभाव के कारण सेवाग्राहीओं ने सहज तरीके से सेवा नही पा रहें है सिकाायत किये है ।

1
ट्रान्सपरेन्सी ईन्टरनेशनल नेपाल के सहयोग में बासद्वारा संचालित नेपाल में राष्ट्रीय सदाचार निर्माण परियोजना अन्तरगत असोज ६ गते को ईलाका प्रशासन कार्यालय में किया गया है हेल्पडेस्क तथा सिकायत सुनने की कार्यक्रम मोवाईल एलाक में सेवा लेने के लिये आये हुये सेवाग्राहियों ने ऐसा बताया ।
कार्यक्रम में आने वाले सेवाग्राहियों ने कार्यालय से आवश्यक जनशक्ति नहोना, अगर है तो वो भी जनशक्ति दक्ष नही है, लोड सेडीङ्ग की कारण सेवाग्राहियों ने समय में सेवा नही पा रहें है, कार्यालय में नागरिक बडा पत्र नही है, सिकायत पेटी की उपयुक्त जगह नही है, कार्यालय की ब्यवस्थापन नहोने की कारण सेवाग्राहियों ने सहज तरीके से सेवा नही पा हरें है , कार्यालय की प्रशासन तथा शान्ति सुरक्षा शाखा को ब्यवस्थित करना लगायत की सिकायतें रखे थे ।
कार्यक्रम में आने वाले अधिकांश सेवाग्राहियों ने कार्यालय ने देने वाली सेवा सुविधा के बारे में अनविज्ञता जाहेर किया । उन लोगों ने कहा कार्यालय की सेवा चुस्त बनाये और सेवाग्राहियों को एकदम सहज तरीके से सेवा प्रदान करने में कार्यालय स्वयं नागरिक सहायता कक्ष स्थापना करें समेत मा“ग कियें थे । हेल्पडेस्क मार्फत ४० से अधिक सेवाग्राहियों ने प्रत्यक्ष रुप में सेवा लिये थे ।

2
हेल्पडेस्क तथा मोवाईल एलाक मार्फत कार्यालय ने प्रदान करने वाली सेवा सुविधा के बारे में सेवाग्राहियों ने किया सिकायत को आज से ही परियोजना के कार्यक्रम अधिकृत हेमराजभट्ट ने ईलाका प्रशासन कार्यालय प्रमुख दत्तराज हमाल को मौखिक जानकारी कराया था ।
सिकायत सुनुवाई पश्चात उन्हों ने जल्द ही कार्यालय में नागरिक सहायता कक्ष स्थापना करेगें, नागरिक बडा पत्र कुछ ही दिनों में रक्खा जाइगा और कार्यालय व्यवस्थापन को थप मजबुद बनाने की प्रतिबद्धता किया । कार्यक्रम में बास के कार्यक्रम अधिकृत हेमराज भट्ट, स्वयम् सेवकों रहें खेम बिष्ट, बिनोद शर्मा, सर्मिलाथापा, अनिलथापा मगर ने हेल्पडेस्क मार्फत सेवा दिये थे ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: