बाके जिला के गा.वि.स. को प्रदुषण मुक्त बनाने की मांग

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल,२०७३ मंसीर ५ गते ।
बाके जिला के गा.वि.स. को प्रदुषण मुक्त बनाने के लिये गनापुर गा.वि.स. की जनता ने कार्तिक ३० गते को सार्बजनिक सुनुवाई माग की है ।

1
गनापुर गा.वि.स. की आयोजन में किया गया बास नेपालगन्ज की सहजीकरण में सम्पन्न गनापुर गा.वि.स. की सार्बजनिक सुनुवाई में उपस्थित सहभागियों ने यह माग की है ।
गा.वि.स. के भीतर उद्योगें की स्थापना होकर सञ्चालन में आयी गा.वि.स. के लिये गर्व की बात है उद्योंगों ने पुरी बातावरण ही प्रदुषित करके जसको प्रत्यक्ष असर गा.वि.स. बासियों में पडी और उसी की रोकथाम के लिये सरकार की ध्यान नही पहुची है नही स्थानीय राजनीतिक दलों की सार्वजनिक सुनुवाई में उपस्थित सहभागियों ने आक्रोस ब्यक्त किया था । २ घण्टा लम्बी प्रश्नोत्तर हुई सार्वजनिक सुनुवाई में बिभिन्न ब्यक्तियों ने लक्षित वर्ग केन्द्रीत कार्यक्रम से निश्चित ब्यक्तियों ने मात्र लाभ लिया है ।
गा.वि.स. कागज में मात्र खुला दिशामुक्त घोषणा हुआ, बिगत की आर्थिक बर्षो में बिभिन्न ब्यक्तियों ने गा.वि.स. से पेश्की रकम लेकर काम नही किया और फच्र्यौट नही किकया, गा.वि.स. की विकास कार्योमें राजनीतिक दलों की कोई ची इच्छा नही रही, लगायत की प्रश्न तथा जिज्ञासा रखे थे ।
सुनुवाई में उठी विभिन्न प्रश्न तथा जिज्ञासों की जवाफ देते हुयें गनापुर गा.वि.स. का सचिव एवम अध्यक्ष नवराज शाह, गनापुर स्वास्थ्य चौकी के प्रमुख प्रकाश हमाल, नेपाली का“ग्रेस के प्रतिनिधि गुडईलाल हरिजन, नेकपा एमाले के प्रतिनिधि राम नरेश मौर्य, सदभावना आनन्ददेबी के राम गोपाल वर्मा लगायत के ब्यक्तियों ने पाँच बुदे की साझा सार्वजनिक प्रतिबद्धता में हस्ताक्षर किया था । सुनुवाई में ब्यक्त किया गया प्रतिबद्धताओं में गा.वि.स. की बिगत चार बर्ष की आन्तरिक आम्दानी की यथार्त विवरण पत्ता लगाने की कार्यदल गठन करके कार्य करें , लक्षित वर्ग केन्द्रीत कार्यक्रम संचालन करते समय मनोमानी ढंगों से सहभागी छनौट करते है जन सिकायत थी आगामी दिनों में ऐसी न हो सभी क्षेत्र के लक्षित वर्ग की भी सहभागिता सुनिश्चित होनेवाली कार्यक्रम संचालन करें, बिभिन्न ब्यक्तियों की नाम में रही पेश्की रकम फच्यौट के लिये सम्बन्धित ब्यक्तियों को गा.वि.स. ने पत्राचार करें उसे भी नही वास्ता करें तो नामावली गा.वि.स. में टा“स करें, गा.वि.स. को प्रदुषण रहित गा.वि.स. बनाने की प्रयास करने लगायत रही थी ।

2
बास के केन्द्रीय अध्यक्ष मन भण्डारी और कार्यक्रम संयोजक शम्भु शाही ने सहजीकरण किया सुनुवाई में उपस्थित सहभागियों को बास के केन्द्रीय कोषाध्यक्ष लुना बुढाथाकी ने स्वागत की गा.वि.स. सचिव नवराज शाह ने गा.वि.स. की प्रगति तथा आर्थिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: