बाके जिला के नेपालगञ्ज में खोज तथा उद्धार तालिम शुरु


नेपालगञ्ज,(बाके) पवन जायसवाल । नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाके शाखा के आयोजन में ३ दिन के लिये पानी जन्य आपतकाल और खोज तथा उद्धार तालिम नेपालगञ्ज में पौष ९गते से शुरु हुआ ।
नेपाल की मध्य तथा सुदूर पश्चिम क्षेत्र में राष्ट्रीय प्रणाली मार्फत आपत्कालिन प्रति कार्य के लिये पूर्व तयारी अभिबृद्धि कार्यक्रम की सहयोग में सञ्चालन हुआ है ।
कार्यक्रम की शुभारम्भ करते हुये बा“के के निमित्ति प्रमुख जिला अधिकारी देवेन्द्र लामिछाने ने विपद् की पूर्वतयारी करने की क्रम में यह तालिम उपलब्धी मूकल होगी विश्वास व्यक्त किया था ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना ने जिला विपद् व्यवस्थापन समिति की अगुवाई में हो रही यह तालिम से पानी जन्य आपत्काल से कैसे उद्धार करे विषय में सहभागियों को ज्ञान और सीप में विकास होगी बातों पर उल्लेख किया था ।
तालिम संयोेजक शसस्त्र प्रहरी बल के प्रहरी निरीक्षक संजय अधिकारी ने पहले उद्धारकर्ता समुदाय स्वयं होने की नाते वो लोगों की छोटी प्रयास और सीप से समुदाय की जान बचा ककते है विश्वास व्यक्त किया था ।
तालिम में नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा अन्तर्गत रही १४ उपशाखा के प्रतिनिधि, नेपालआर्मी, शसस्त्र प्रहरी और नेपाल प्रहरी के प्रतिनिधि करके २४ लोगों की सहभागिता रही थी नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के प्रहलाद बिश्वकर्मा ने जानकारी दी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
%d bloggers like this: