बाके जिला में अख्तियार का लगातार छापा

2नेपालगन्ज, (बाके) पवन जायसवाल, २०७२ श्रावण १६ गते ।
बाके जिला के एक सरकारी कार्यालय में शुक्रवार को अख्तियार दुरुपयोग अनुसन्धान आयोग का मध्यपश्चिमाञ्चल क्षेत्रीय कार्यालय सुर्खेत अन्तर्गत का कोहलपुर स्थित सम्पर्क कार्यालय की टोली ने शाम को छापा मारा है
बाके जिला के जिला बन कार्यालय नेपालगन्ज में शाम को ४ बजे कार्यकक्ष में ही छापा मारा तो बाके जिला के निमित्त वन प्रमुख बुदरुद्दीन खा को ४० हजार नगद रुपैया घुस सहित रंगेहाथ पकडा है ।
अख्तियार दुरुपयोग अनुसन्धान आयोग की मध्यपश्चिमाञ्चल क्षेत्रीय कार्यालय सुर्खेत अन्तर्गत की कोहलपुर स्थित सम्पर्क कार्यालय की टोली ने शुक्रवार शाम ४ बजे छापा मारकर बदरुद्दीन खा को अख्तियार की निगरानी और सूचना के आधार में छापा मारा गया है । बदरुद्दीन खा ने सेवाग्राहियों से वन सम्बन्धी मुद्दा मिलाने के लियें कार्यालय में ही नगद रु.४० हजार रुपैया लिया था ।
बाके जिला के राप्तीपार फत्तेपुर गाबिस में आवादी क्षेत्र का बिरुवा कटान करके अनियमितता किया है उसी आरोप लगा हुआ एक व्यक्ति से बदरुद्दीन खा ने १ लाख रुपैया मागा था । पहले किस्त में वह रकम खा को देनें के लियें गए थे वह सेवाग्राही ने अख्तियार को सूचना के साथ नोट का फोटोकापी समेत दिया था । पछले समय वन तस्करी सम्बन्धी नियमित समाचार प्रवाह होते आया था अख्तियार ने वन के विभिन्न क्रियाकलाप पर निगरानी करते आ रहा था तो किसी प्रकार की ध्यान नही दिया निमित्त वन प्रमुख बुदरुद्दीन खा ने तो इस का इन्तजाम किया था ।
1इसी तरह अख्तियार दुरुपयोग अनुसंधान आयोग मध्यपश्चिम क्षेत्रीय कार्यालय सुर्खेत का सम्पर्क कार्यालय कोहलपुर से टोली ने बिदा के दिन शनिवार को दोपहर के २ बजे के समय पर नेपाल विद्युत प्राधिकरण बितरण केन्द्र नेपालगन्ज के सुपरभाईजर को २५ हजार नगद के साथ नियन्त्रण में लेकर अनुसन्ंधान आगे बढाया है ।
अख्तियार के कोहलपुर सम्पर्क कार्यालय के प्रमुख प्रहरी उपरीक्षक बसन्त कुँवर ने दिये जानकारी अनुसार प्राधिकरण के सुपरभाईजर विनोद पण्डित को सेवाग्राहियो से थ्री फेज लाईन जोडने के बापत में २५ हजार घुस लिया था ।
पकडे गयें पण्डित के साथ से हजार हजार के २५ नोट बरामद किया गया था और उन्हों ने प्राईम लाईफ ईन्सुरेन्स नेपालगन्ज के कार्यालय में विद्युत की थ्रीफेज लाईन जोडने के बापत में लिया उसी समय पर रंङ्गेहात पकडा प्रहरी उपरीक्षक बसन्त कुँवर ने जानकारी बताया ।
आज कल तो घूस लेना एकदम साधारण मानते है घूसखोर लोग क्यों इस में क्या होगा कुछ मतलब नही करते है आज कल तो ऐसी हो रही बिना पैसा लियें किसी आफिस अड्डे में कोई भी काम नही करते है एकदम दादागिरी के हिसाब के काम करते है कुछ सेवाग्राहियों का कहना भी है ।
इसी तरह आषाढ २३ गते को जिला नापी कार्यालय नेपालगन्ज में अमीन मनेलाल यादव को भी अख्तियार दुरुपयोग अनुसंधान आयोग मध्यपश्चिम क्षेत्रीय कार्यालय सुर्खेत का सम्पर्क कार्यालय कोहलपुर टोली ने २४ हजार रुपैया घूस लेते समय पर पकडा था ।
आषाढ १४ गते को बा“के जिला प्रशासन कार्यालय के नायब सुब्बा ईद्रिस अली बेहना को भी शाम को ५ बजे ही छापा मारा तो १ लाख रुपैया नगद घूस के साथ पकडा था ।
इसी तरह अख्तियार ने नापी कार्यालय के सर्वेक्षक देवेन्द्र प्रसाद कुम्हार को भी कित्ता काट करने के बापत में १० हजार रुपैया घूस लेते समय पर पकडा था । ६ महीने में बा“के जिला और बर्दिया जिला करके १० लोगों पकडा है, बा“के में ८ और बर्दिया जिा में २ लोगों के उपर आवश्यक अनुसन्धान किया जा रहा है प्रमुख प्रहरी उपरीक्षक बसन्त कुँवर ने जानकारी दी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz