बाके में महिला क्रिकेट प्रतियोगिता संचालन

नेपालगन्ज, पवन जायसवाल, फागुन २३ गते ।
राइजिङ आईडल्स बाके और जिला युवा क्लब संजाल बाके ने प्लान ईन्टरनेशनल, बँके के साझेदारी में लम्बे समय से बालबालिका तथा युवाओं के विभिन्न क्षेत्र में काम करते आया है ।

Nepali-women-cricket
बालअधिकार संरक्षण, युवा के नेतृत्व विकास तथा सामाजिक विकास के लिये युवाओं की सहभागिता के लिये वकालत, युवाओं में बढी लागू पर्दाथ दुव्र्यसनी नियन्त्रण के लिये विद्यालय सचेतिकरण अभियान सञ्चालन भी करते आया है ।

सन् २०१३ से प्लान ईन्टरनेशनल, बाके के साझेदारी में राइजिङ आईडल्स बाके और जिला युवा क्लब संजाल बाके ने युवा क्लब तथा स्पोर्टस् क्लब के हभागिता यूथ युनिटी कप फुटबल प्रतियोगिता निरन्तर रुप में संचालन करते आया है । उसी तरह इस वर्ष भी राइजिङ आईडल्स बाके और जिला युवा क्लब संजाल बाके ने संयुक्त रुप में प्लान इन्टरनेशनल बाके के साझेदारी महिलाए को खेलकूद में प्रोत्साहन करने के लिये महिला क्रिकेट प्रतियोगिता अन्र्तराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन बि.सं.२०७२ फाल्गुण २५ गते सुबाह ८ ः ०० बजे स्थानीय मंगल प्रसाद उच्च मा.वि.के मैदान में सुरुवात होने जा रहा है । प्रतियोगिता में जिला क्रिकेट संघ बाके के प्रविधिक सहयोग में संचालन होने जा रही प्रतियोगिता में ४ टीम की सहभागिता रहेगी आयोजक ने बताया ।
Because I am Girl” अभियान को व्यापक बनाने के लिये तथा महिलाए“ को खेल क्षेत्र में प्रोत्साहन करने के लिये यह प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है । मुख्यतहः Invest in Girl’s Invest in future को मध्यनजर करके खेल के माध्यम से भेदभाव, हिंसा और दुब्र्यवहार के विरुद्ध सशक्त संवाद के लिय महिलाए“ में आत्मबल बढाने की अपेक्षा है ।‘बालिकामा लगानी, भविष्यको लगानी अर्थात अर्थपूर्णलगानी विभेद र असमानताको अन्त्य शिक्षा र सीपमा थप लगानी गरौं ।’ मूल नाराओं के साथ सुरु होने जा रही प्रतियोगिता में स्थानीय तीन महिला टीम की सहभागिता रहेगी यह प्रतियोगिता को सफल बनाने के लिये सभी लोगों को आयोजक ने अनुरोध के साथ साथ सहयोग की अपेक्षा भी किया ।

loading...