बाके में मानव अधिकार निगरानी करने के लिये समूह गठन किया गया

2
नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल २०७३ चैत्र ८ गते ।
तराई मानव अधिकार रक्षक संजाल (थर्ड एलायन्स) मध्यपश्चिम उप–क्षेत्रीय कार्यालय के आयोजन में चैत्र ६ गते बाके जिला के सोनपुर में गाविस स्तरीय मानव अधिकार निगरानी समूह गठन किया गया ।
“स्थानीय स्तर में मानव अधिकार की वकालत और जिम्मेवार निकाय को जवाफदेही बनाए“” नारा के साथ थर्ड एलायन्स ने गा“व गा“व में निगरानी समूह गठन करना शुरु किया है ।
मानव अधिकार उल्लघन की घटनाए“ सोनपुर, उढरापुर क्षेत्र में बढने लगी है इस लिये स्थानीय यूवाओं की सक्रियता में मानव अधिकार निगरानी समूह कीे गठन किया गया है ।
थर्ड एलायन्स के टीम लीडर अधिवक्ता दिपेन्द्र झा के प्रमुख अतिथ्य में हुआ कार्यक्रम में थर्ड एलायन्स के उप– क्षेत्रीय प्रमुख आलम खान ने समूह गठन कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुये मानव अधिकार की उपभोग करते समय जो भी जातजाति धर्म, समूदाय, लिगं, बिचार, आस्था, सम्पत्ति वा अन्य कोई भी आधार में बाधा व्यवधान करने के लिये अधिकार किसी को भी नही है बताते हुये कोई भी बाधा करेंथे तो कानूनी प्रक्रिया से थर्ड एलायन्स आगे बढने के लिये तयार रही है जिकिर किया था ।
थर्ड एालयन्स के टीम लीडर दिपेन्द्र झा ने मानव अधिकार की वकालत के लिये गठन किया गया निगरानी समूह ने गाविस स्तर में रही समस्याए“ की पहिचान करके बाहर लाने में महात्वपूर्ण भूमिका निर्वाह करेगी बताते हुये समूह को सक्रिया करने के लिये जल्द ही तालीम की आयोजन करने के लिये बताया । उन्हों ने सोनपुर गविस में गठन हुआ मानव अधिकार निगरानी समूह की नामावली घोषण किया था ।
सोनपुर में असल भाट के संयोजकत्व में ११ सदस्यीय समिति गठन किया गया है । समूह गठन कार्यक्रम में प्रहरी सहायक निरिक्षक सुरेन्द्र ढगुन्ना और स्थानीय बुद्धिजिवीओं की सहभागिता रही थी ।
इसी तरह चैत्र १ गते बा“के बन्द के क्रम में प्रहरी की पिटाई से घायल हुये जमील भाट की उपचार के क्रम में चैत्र ५ गते शनिवार को मृत्यु हुआ है । मृतक के परिवार से थर्ड एलायन्स के टीम लीडर अधिवक्ता दिपेन्द्र झा ने सोनपुर पहु“चकर मृतक के परिवार से भेट करके घटना के बारे में बिस्तृत जानकारी लिया था ।

1

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz