बाढ पिडित के सहयोगार्थ निः शुल्क स्वास्थ्य शिविर

1नेपालगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल, ८ सेप्टेम्बर ।
एस.ओ.एस.बालग्राम अन्र्तगत संचालित एस.ओ.एस. युवालय नेपालगन्ज तथा एस.ओ.एस. स्वास्थ्य केन्द्र बर्दिया ने टिटिहिरिया में स्वास्थ्य केन्द्र के सहयोग के लिये निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया है ।
जिला जन स्वास्थ्य कार्यालय बाँके नेपालगंज के स्वीकृिति में टिटिरिहिया वार्ड नं ८ स्थित लुन्द्री गाँव में एक दिन की निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर संचालन किया गया।
शिविर में निः शुल्क डाक्टर ने परामर्श सेवा दिया इस के साथ दवाई भी निःशुल्क बितरण किया गया था । इस शिविर से प्रत्यक्ष रुप में टिटिहिरिया गाँव और उसके आसपास के गाँव से २ सौ ४९ लोगों को चेक जॉच किया गया था ।
शिविर में नेपालगंज मेडिकल कालेज में कार्यरत डा. प्रकाश बसेल और डा.विप्लब कार्की ने स्वास्थ्य की जाँच किया था । इसी तरह हेल्थ असिस्टेन्ट सुरज मिश्रा तथा टिटिहिरिया स्वास्थ्य केन्द्र के प्रमुख हरिहर तिवारी ने भी परामर्श सेवा तथा डागनोसिस और दवाई  बितरण में एस.आ.ेएस. स्वास्थ्य केन्द्र फार्मेसी के राकेश प्रधानाङ्ग और अहेव राम किशोर चौधरी ने शिविर में सहयोग किया था ।
2शिविर में मुख्य रुप में छाले से सम्बन्धित, भाईरल बोखार, तथा सर्दी जोखाम और सर दर्द के  बिमारी अधिक मात्रा में रहे थे   । एस.ओ.एस.ने करीव ४० हजार बराबर की दवाई निःशुल्क रुप में बितरण किया ।
इस शिविर के संयोजक तथा एस.ओ.एस. युवालय नेपालगंज के सहायक निर्देशक तुलाराम बिश्वास ने बताया ।
उसी अवसर पर बिश्वास और एस.ओ.एस. सामाजिक सेवा केन्द्र के कोर्अडिनेर शिव कुमार चौधरी ने निम्न आय स्तरों के तथा बाढ पिडित प्रभावितों को गाविस के बार्ड नं. ४ के बासिन्दों को  लक्षित करके शिविर संचालन करने के लियें जानकारी दिया ।
इसी बर्दिया जिला के बेलवा गाविस स्थित खल्ला गा“व में एक समारोह के बीच २०७१ भदौ १५को एस.ओ.एस. सामाजिक सेवा केन्द्र बर्दिया ने बाढ पिडित घर परिवारों को ६० थान मच्छरदानी (झूल ) नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के मार्फत प्रदान किया गया शिविर के संयोजक तथा एस.ओ.एस. युवालय नेपालगंज के सहायक निर्देशक तुलाराम बिश्वास ने बताया ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz