बाढ से सप्तरी जिल्ला प्रभावित, कंकालीनि मंदिर क्षेत्र में बाढ का असर

हिमालीनि डेस्क, सप्तरी,28 श्रावण शनिवार ।
लगातार हो रही बारिस से नदियों में आई बाढ के कारण सप्तरी जिल्ला के बहोत से गाँउ जल मगन है।
कोशी, महुली, खाँडो, त्रियुगा जैसे नदि की पानी के वजह से सकरपुरा, तिलाठी, भारदह, मैनाकडैरी, ईनरुवा लगायत के अन्य विभिन्न स्थान के लोगों की जन-जिवन अस्त व्यस्त है ।

प्रसिद्ध शक्तिपीठ कंकालीनि भगवति मंदिर के प्राड़गण में भी बाढ के पानी का असर है । मंदिर के पश्चिम साईड रहे गणेश मंदिर और उत्तर साईड के भु-भाग में अत्याधिक पानी बह रहा हैं, ईसी तरह तिलाठी गाँव के लोग अपने-अपने घर में ही फसे हुँए है बाढ के कारण लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है, गाँव भर के सभी घरों में पानी घुस गया है । ईसी तरह भारदह के भलुवा टोल और क्यास्थ टोल बाढ से प्रभावित है ।

बजार पसल व्यापार में मंदी आचुकी है, बारिश रुकने का नाम नही ले रही है लोग त्राहीमाम कर रहे है, अभी तक राहत और बचाव कार्य देखने को नही मिल रहा है, सरकार को अविलम्व बाढ प्रभावित लोगों को उपयुक्त स्थान में अस्थायी बसोवास की व्यवस्था करनि चाहिए ।
ईसी बीच प्राप्त जानकारी के अनुसार कोशी नदि में भी पानी बहाव का स्तर बढ चुका है, चालिस से अधिक ढोके खोला गया है, कोशी पूल भी खतरे की निशान पर हैं ।

af9LkL8f !! g]kfn ef/t l;df If]qdf ef/tn] gbLsf] axfa g} y’Gg] ul/ agfPsf] kSsL afw-xl/of] b]lvPsf]_ pQ afwsf sf/0f kfgL lgsf; x’g g;Sbf g]kfnL a:tL 8’Ab} cfPsf] 5 . tl:a/ cjw]zs’df/ emf÷sflGtk’/

 

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: