बारा जिला के 4 स्थानीय निकायों में मतगणना स्थगित

बारा, ५ आश्वीन । राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि बीच विवाद होने के कारण बारा जिला के 4 स्थानीय निकायों में मतगणना स्थगित हो रहा है । प्रमुख निर्वाचन अधिकृत रितेन्द्र थापा के अनुसार कोल्हवी नगरपालिका, आदर्श गावंपालिका, बारागढी गावंपालिका और सुवर्ण गांवपालिका के मतगणना स्थगित है । बारागढी में आइतबार से ही मतगणना रुकी हुई है । बांकी अन्य जगह में मंगलबार से स्थगित मतगणना अभी तक सुचारु नहीं हो पाई है । बारा में कूल १६ स्थानीय निकाय है ।

कोल्हवी नगरपालिका में मतगणना के लिए सहमतिका प्रयास हो रहा है । यहां मतगणना में सहभागी कर्मचारी ने एमाले मेयर पद के उम्मीदवार भरत भण्डारी के पक्ष में ज्यादा मत सार्वजनिक करने के कारण विवाद हुआ था ।
इसीतरह आदर्श कोतवाल गांवपालिका में भी मत परिणाम सम्बन्धी विषयों को लेकर मगणना स्थगित किया गया है । बारागढी गांवपालिका में माओवादी केन्द्र समर्थित प्रतिनिधियों का कहना है कि उनके बिना ही मतपेटिका को खुला किया गया है । निर्वाचन कानुन के अनुसार सभी प्रतिनिधियों के सामने मतपेटिका को खोलना चाहिए । लेकिन माओवादी का कहना है कि यहां ऐसा नहीं किया गया है ।
इसीतरह सुवर्ण गांवपालिका में नेपाली कांग्रेस के प्रतिनिधियों ने मतगणना में अवरोध किया है । यहां के कांग्रेस प्रतिनिधियों का कहना है कि सहमति के अनुसार दो नम्बर वार्ड की मतपत्र पहले गणना करना था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz