बालबालिकाओं की क्षमता अभिबृद्धि के लिये आउट डोर कैम्प

2
नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७३ चैत्र ३० गते ।
विद्यालय जाने वाले उमेर के विद्यालय से बाहर रहे और श्रम में रहे बालबालिकाए को विद्यालय में भर्ना कराने के लिये और बाल क्लब में सहभागी कराने की उद्देश्य से नेपालगंज उप–महागरपालिका वडा नं. ८ घसियारनटोल के बालबालिकाए“ के लिये बाके जिला के ढकेरी में आउट डोर कैम्प की आयोजन किया गया ।
बालबालिकाओं को बाल क्लब की महत्व के बारे में जानकारी, इस की भूमिकाए“ तथा शिक्षा की आवश्यकता की विषय में बालबालिकाओं को प्रशिक्षण तथा उत्प्रेरण जगाने के लिये आयोजित आउट डोर कैम्प में विभिन्न खेल की माध्यमों से ५० लोग उत्पे्ररित किया गया था ।
कार्यक्रम में सहभागी रहें बालबालिकाए“ मध्ये से १२ लोग बालबालिकाए“ को बैशाख महीने में विद्यालय भर्ना कराना की प्रतिबद्धता जनाया जो बालबालिकाओं को विद्यालय से बाहर रहें है ।
वडा स्तरीय बाल संरक्षण समिति और प्रगतिशील बाल क्लब ने बा“के युनेस्को क्लब रऔ सेभ द चिल्ड्रेन की सहाजीकरण सहयोग आयोजित कैम्प में बालबालिकाए“, समिति के पदाधिकारी सदस्य आर अभिभावकों की सहभागिता रही थी समिति की संयोजक शान्ति राणा ने बतायी ।

4
कैम्प में प्रगातिशील बाल क्बल की अध्यक्ष सपना साहू ने बाल क्लब संचालन किया कार्यक्रम तथा इस से बालबालिकाओं की शिक्षा और व्यक्ति विकास में पडी सकारात्मक परिवर्तन की बारे में जानकारी दि थी । कैम्प में बा“के युनेस्को क्लब के कार्यक्रम संयोजक आशीष वर्मा, सेभ द चिल्ड्रेन के कार्यक्रम अधिकृत बीरेन्द्र थापा ने सहभागी बालबालिकाओं के लिये सहाजीकरण किया था ।
गरीब शहरी बस्ती में रहे बालबालिकाओं को शिक्षा मे उत्प्रेरित करने के लिये फरक फरक परिस्थिति में रहे बालबालिकाओं को एक ही स्थान में लाने के लिये कैम्प की मार्फत अभिमुखीकरण किया गया है बताया । कैम्प में “बेलुन बचाउ“, सँग सँगै हिडौं, फूटबल, भलिबल, समूह निर्माण” लगायत की खेलें संचालन किया गया था । कैम्प में सेभ द चिल्ड्रेन कार्यक्रम अधिकृत फूल कुमारी चौधरी, बा“के युनेस्को क्लब के कार्यक्रम अधिकृत राम श्रेष्ठ, अनुगमन अधिकृत सोम प्रसाद चौधरी, सुपरभाइजर सुभनी क्षेत्री, ईश्वर वि.क. लगायत लोगों ने अपनी– अपनी विचार रखें थे ।

1

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: