Mon. Sep 24th, 2018

बाढ़ में कूल ११ लोगाेंं की मौत

काठमांडू, २ जुलाई । आइतबार से जारी भारी वर्षा के कारण देशभर सोमबार शाम तक ११ लोगों की मौत हो गई है । नेपाल पुलिस से प्राप्त सूचना के अनुसार तराई–मधेश में डूबान और पहाड़ में भू–स्खलन होने के कारण उन लोगों की जान गई है । ११ लोगों की मौत होने के साथ–साथ अन्य २ लोंग लापत्ता और ३ लोग घायल हुए हैं ।
प्राप्त समाचार अनुसार रोल्पा और बांके जिला में ३–३ लोगों की मौत हो गई है । जिला पुलिस कार्यालय रोल्पा के अनुसार रुन्टीगढी गांवपालिका वार्ड नं. ५ निवासी २२ वर्षीय कमला विक, १८ दिनों के पुत्री आयुषा बिक और १५ वर्षीया चित्रा विक की निधन हो गई है । आयुषा और चित्रा की घटनास्थल में ही और प्रसुती में रही कमला की उपचार के क्रम में निधन हो गया है ।
इसीतरह बांके में ३, कैलाली, सिन्धुली, चितवन, पर्सा, महोत्तरी और काठमांडू में १–१ लोगों की जान गई है । काठमांडू में धर्मस्थली नदी में आई बाढ के कारण स्थानीय प्रकाश पुर्कोटी की जान गई है । बांके और पर्सा जिला में १–१ व्यक्ति लापत्ता हुए हैं । बारिस के कारण देश भर के जनजीवन प्रभावित हो रहा है । अधिकांश राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है । मौसम पूर्वानुमान महाशाखा काठमांडू का कहना है कि बारिस ३ दिन तक जारी रहेगा ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of