बिराटनगर में जितिया पर महिलाओं ने किया भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम

माला मिश्रा । विराटनगर ,23 सैप्टेम्बर ।

पिछले 5 बर्षो से बिराटनगर के महेंद्र मोरंग कैंपस प्रांगण में आयोजित तीज उत्सब समारोह इस बार भी सांस्कृतिक कार्यक्रम के साथ श्रद्धा पुर्बक मनाया गया ।

img-20160923-wa0008

नेपाल सरकार  के पूर्व मंत्री भगवती चौधरी ने दीप जलाकर कार्यक्रम का उद्धघाटन की । बिहार के सुपौल से पहुची गायिका स्नेह झा सप्तरी का बीरेंद्र झा सहित कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दिया । अप्पन विराटगढ़ परोपकार समाज के बैनर तले आयोजित कार्यक्रम में नाटक गीत रिकार्डिग डांस ने लोगो को भरपूर मनोरंजन दिया। मंच संचालन प्रकाश प्रेमी और माला मिश्रा ने संयुक्त रूप से किया।

आधा दर्जन लोगो को अपने अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित भी किया गया। अध्यक्षता समाज से अध्यक्ष बसुंधरा झा ने की । इस मौके पर मैथिल अभियानी प्रबीन नारायण चौधरी पूर्व सभासद जयराम यादब, राजकुमार यादब, फूल कुमार देब, सिमा कर्ण, राधा मंडल, प्रीटी झा, स्वाति कुमारी सहित दर्जनों लोग मौजूद थे ।कार्यक्रम का सुरुआत में मधेश में शाहिद हुए लोगो को मौन धारण कर के श्रधांजलि अर्पित किया गया ।

img-20160923-wa0007

कार्यक्रम में भानु कला क्रेंद्र कोशी बिद्या मंदिर मदर टेरेसा के कलाकरो ने प्रस्तुति दी जिसे लोगो ने सराहा । महिला का भागीदारी देखते बनता था। बक्ताओ ने दहेज़प्रथा छुआ chut महिला ससक्तिकारन पर अपने अपने बात रखे । महिला को अबला कहने वालों को चेतायां ।

 

 

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz