Thu. Sep 20th, 2018

बीजली गूल अभियना शिखर पर ८ सौ ८४ लोगों की लाइन काट दिया गया है

काठमाण्डू, भाद्र ८
नेपाल विद्युत प्राधिकरण ने कल मंगलबार तक बीजली का महशुल नहीं देने वाले ८ सौ ८४ व्यक्ति एवम् संस्थाओं का विद्युत लाइन काट दिया है ।
लम्बे समय से वक्यौता महशुल नहीं देने वालों की लाइन काट दी गइ है । नेपाल विद्युत प्राधिकरण ने वताया ८ सौ ८४ ग्राहकों से प्राधिकरण को ८ करोड ५७ लाख रुपया उठाना बाँकी है बताया । प्राधिकरण ने कहा बीजली बिल नहीं देने वालों की लाइन लगातार काट दिया जा रहा है ।
प्राधिकरण ने एक सप्ताह के भीतर सभी सरकारी कार्यालय को भुक्तान करने को भी आग्रह किया है । प्राधिकरण अर्थ महाशाख के प्रमुख टंक श्रेष्ठ ने बताया इस एक सप्ताह में बिजली महशुत भरपाइ नहीं करने पर सरकारी कार्यालयों के भी लाइन काट दिया जाएगा
अर्बौं रुपए का बक्यौता आना बाँकी होने के बाद उर्जामन्त्री जनार्दन शर्मा ने महशुल की भरपाई नहीं करने वाले ग्राहकों की लाइन काटने का निर्देशन दिया था जिस के बाद बिजली काटी जा रही है ।
विद्युत लाइन काटने की पहल रत्न सरकार की महेन्द्र मंजील से हूवा था । रत्न सरकार की हवेली की लाइन काटने पर इस अभियान का व्यापक आलोचना के बाद दुसरे ही दिन सरकार ने महेन्द्र मंजील में विजली पहुँचाई थी । वहीं जनकपुर के चर्चित जानकी मंदिर तथा अस्पतला के लागायत अन्य स्थानों के विद्युत आपूर्ति तिब्र गति से रोकी जा रही है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of