बीपी कोइराला फाउन्डेसन द्वारा काव्य गोष्ठी का आयोजन


भाद्र १६ । भारतीय राजदूतावास, बीपी कोइराला फाउन्डेसन द्वारा कल्ह पोयमांडू का ३५ वां संस्करण अन्तर्गत  काव्य गोष्ठी का आयोजन किया गया । नेपाल -भारत पुस्तकालय के सभागार में आज आयोजित काव्य गोष्ठी में नेपाल व भारत के कवि एवं कवयित्रियों ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढाई ।
अवसर पर राधेश्याम लेकाली , इम्तियाज वफा, डा.श्रीकृष्ण जंग राना ,डा .सनत कुमार वस्ती ,डा .वसुन राई ,अञ्जना पौडेल ,दिनेश गुप्ता ,कर्म थापा ,रवि पाण्डे ,डा महेश चन्द्र शर्मा ,निशा केसी ,कुमार नगरकोटी ,ज्ञानुवाकर पौडेल ,उमेश उपाध्याय ,संगीता ठाकुर ने अपनी कविताओं के द्वारा दर्शकों को मन्त्रमुग्ध कर दिया । काव्य गोष्ठी में नेपाली ,हिन्दी ,उर्दू और भोजपुरी में कविता पाठ किया गया था ।
अवसर पर पीआईसी की प्रथम सचिव रूबी जसप्रित शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन कराते हुए कहा कि फाउन्डेसन द्वारा आयोजित काव्य गोष्ठी के ३५ वें सन्सकरण में विभिन्न भाषाओं में अलग -अलग शीर्षकों पर कविता वाचन किया गया। इसी प्रकार नेपाल के कवि एवं कवयित्रियों के साथ -साथ दूतावास के कर्मचारियों ने भी अपनी कविता सुनाई । उन्होंने कहा कि फाउन्डेसन खासकर फाइनान्सियल मजबूरी की वजह से समय- समय पर काव्य गोष्ठी का आयोजन नहीं कर पा रहा है I मौके पर प्रथम सचिव शर्मा ने प्रतिभागी कवियों को प्रेम प्रतीक के रुप में पुस्तक प्रदान किया ।
अवसर पर पीआईसी के अतासे डा. रघुवीर शर्मा ने स्वागत मन्तव्य देते हुए गोष्ठी का परिचय दिया । कार्यक्रम में नेपाल के गणमान्य साहित्य -प्रेमी उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: