बीस हजार दर्शकों ने मेला का अवलोकन किया

jono rijal kafle jyoti kafle and bipana basnet ramchandra kafle darsakनेपालगञ्ज(वाँके) पवन जायसवाल, माघ १७ गते ।
बाँके जिला के नेपालगञ्ज बाजार के पास खास कारकादौं स्थित सडक विभाग परिसर में सञ्चालन हो रहा  मध्यपश्मिाञ्चल उद्योग, व्यापार एव पर्यटन जडीबुटी प्रदर्शनी मेला तथा बाँके पर्यटन महोत्सव २०७० को उत्साहित करने के लियें  शनिवार को उध्रेको चोली गायिका इन्दिरा जोशी आने वाली है ।
दर्शकों को मध्यनजर करते हुयें आयोजक ने इन्द्रिरा को शनिवार ला रहे है  । उन के साथ  छमछमी कोरियोग्राफर प्रशान्त गु्रप के डान्स औ डान्स स्टार २०७० समेत होने वाला है । इन्द्रिरा के उध्रेको चोली लगायत विभिन्न उनके विभिन्न गीते रहेंगे । इसी तरह इस क्षेत्र के थारु संस्कृति दिखाई वाली प्रस्तुतिया“ समेत रहेगी सांस्कृतिक उपसमिति के संयोजक अमीत बस्नेत ने जानकारी दिया है ।
माघ १७ गते शुक्रवार को ही  मध्यपश्मिाञ्चल उद्योग, व्यापार एव पर्यटन जडीबुटी प्रदर्शनी मेला तथा बा“के पर्यटन महोत्सव बा“के पर्यटन को करीब २० हजार से अधिक दर्शको ने मेला  अवलोकन किया और महोत्सव में व्यापार समेत भी बढा है आयोजक ने जानकारी दिया ।  इसी तरह  चर्चित कलाकारों की प्रस्तुति  होने से भी सर्वसाधारणों की भीड लगी थी ।
शुक्रवार को गायक रामचन्द्र काफ्ले, जुनु रिजाल काफ्ले, नक्कली बाबुराम ज्योति काफ्ले, नक्कली हिसिला विपना बस्नेत की वेजोड प्रस्तुति रही थी । सूर्य अस्त तक  स्टेज में रहे रामचन्द्र काफ्ले ने शुक्रवार ल्होसार पर्व होने से उसी गीत से शुरु किया था । उन्हों ने चर्चित गीतों में लुकी, लुकी लगायत रातो रानी फुलझै माझमा गीत गाते समय दर्शकों ने भी कुद कुद कर नाचा ।
इसी तरह जुनु रिजाल काफ्ले नदोष तिम्रो से शुरु करी थी तुम्वा तान्नु सरर, रक्सी तान्नु सट्ट लगायत की गीतों से दर्शकों को भी नचाया । द्धय काफ्ले ने दोहोरी गीत के मार्फत दर्शकों को  मनोरञ्जन प्रदान कराया । नक्कली बाबुराम और हिसिला ने देश के राजनीतिक परिवेश, विभिन्न नेताओं का व्यंग्य करके दर्शकों को खूब हसाया ।  नक्कली बाबुराम नक्कली केपी शर्मा वली ने भी  बनकर व्यंग्य किया था । डान्स स्टार २०७० की पहला चरण समेत समाप्त हुआ है  ६ लोग प्रतिस्पध्री लोगों में ४ लोग दुसरे चरण में प्रवेश किया ।
माघ १५ गते बुधवार से शरु हुआ पा“चवा महोत्सव में नेपाल जडीबुटी व्यवसायी संघ की आयोजन में चौथा राष्ट्रीय जडीबुटी भी प्रदर्शन हो रही है । मध्य तथा सुदुरपश्चिम और नेपाल भर मिलने वाला जडीबुटीया“ प्रदर्शनी में रखने के साथ पहिचान भी कराया है ।
इसी तरह, क्यान भेरी के आयोजन में सञ्चालन हुआ तिसरा सुविसु क्यान भेरी इन्फोटेक २०१४ में भी सर्वसाधारण लोगों की भीड रही थी  क्यान भेरी के महासचिव रामप्रसाद उपाध्याय ने बताया । क्यान इन्फोटेक नेपाल में पिछले समय आया प्रविधिया“ भी प्रदर्शनी में रखा है इस के अलावा  सर्भसुलव दरों में विक्री वितरण भी हो रहा है ।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz