बैदेशिक रोजगार में जानेवालों के लिये अभिमुखीकरण


नेपालगञ्ज,(बाके), पवन जायसवाल, २०७४ माघ ।
बाके जिला के नेपालगञ्ज में बैदेशिक रोजगार में जानेवालों के लियें अब नियमित अभिमुखीकरण दिया जाएगा ।
नेपाल सरकार की विकेन्द्रीकरण नीति अनुसार अभिमुखीकरण देने वालें संस्था लोग नेपालगञ्ज में खुल्ने की बाद में ऐसा सम्भव हुआ है ।
सरकार काठमाण्डौ बाहर तालिम सञ्चालन करने की अनुमति देनें के बाद नेपालगञ्ज में ४ संस्थाए की स्थापना हुई है । यह संस्थाए“ मध्यपश्चिम की बिभिन्न जिला से बैदेशिक रोजगार में जाने वालों को अभिमुखीकरण करने करने के लिये श्रम कार्यालय, नेपालगञ्ज ने जनाया है ।
इसी बीच में नेपाल सरकारद्धारा मान्यता प्राप्त बागेश्वरी इन्टरनेशनल इन्स्टिच्युट प्रा.लिं माघ ४ गते नेपालगञ्ज में शुभारम्भ किया गया है । यह संस्था बैदेशिक रोजगार में जाने वालों के लिये दो दिन की अभिमुखीकरण करने जा रही है संस्था के सञ्चालक वीरेन्द्र गिरी ने बताया ।
शुभारम्भ कार्यक्रम मइहा“ श्रम कार्यालय नेपालगञ्ज के प्रमुख मनोज यादव ने कहा सरकार विकेन्द्रीकरण की अवधारणा से विदेश जाने वालों के लिये राहत तथा खर्च कटौती होने की बात बताया । उन्हों ने कहा तालिम केन्द्र विदेश जाने वालों से नियमित पृष्ठपोषण करके समन्वयकारी भूमिका निर्वाह करने की साथ साथ श्रम कार्यालय अनुगमन करने की कार्य प्रभावकारी बनाने के लिये प्रतिबद्धता ब्यक्त किया है ।
संस्था के अध्यक्ष आकाश रेग्मी की अध्यक्षता में सम्पन्न उदघाटन कार्यक्रम में मध्यपश्चिम बैदेशिक रोजगार व्यवसायी संघ के अध्यक्ष तेजुसिंह रावत समेत अपनी अपनी बिचार रक्खा था । कार्यक्रम में मेन पावर कम्पनी, बैदेशिक रोजगार में जाने वाले व्यक्ति, सञ्चारकर्मी जैसे लोगों की सहभागिता रही थी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
%d bloggers like this: