Tue. Sep 18th, 2018

बोधगया-काठमांडू एवं पटना-जनकपुर के बीच शुरू होगी बस सेवा, यात्रा हुआ आसान

पटना | पटना और नेपाल के बीच बस सेवा इस माह के अंत में शुरू होगी। पटना से सीधे नेपाल के लिए अभी सरकारी बस सेवा नहीं है। काठमांडू व जनकपुर में बिहार के हजारों लोग बसे हैं और दोनों शहरों से बिहार का गहरा लगाव है। काफी लंबे समय से बिहार व नेपाल में बस सेवा शुरू करने की मांग हो रही थी। विदेश मंत्रालय ने बस सेवा शुरू करने की अनुमति दे दी है।




बसों के परिचालन के लिए कई रूट तय किए गए हैं। जिन रूटों पर यात्रियों की संख्या अधिक होगी उन्हें प्राथमिकता दी जाएगी। परिवहन विभाग ने अभी बोधगया से काठमांडू और पटना से जनकपुर के बीच बस सेवा शुरू करने का निर्णय लिया है। सभी बसों के लिए परमिट भी मिल गई है। एक बस में 44 सीटें होंगी।

पटना -जनकपुर की बसें मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, भीट्ठा मोड़ होते हुए जाएगी। वहीं बोधगया-काठमांडू की बसें गया, पटना, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, रक्सौल, वीरगंज होते हुए जाएंगी। बोधगया -काठमांडू का किराया करीब 1250 और पटना-जनकपुर का किराया करीब 400 रुपए प्रस्तावित है।



बस खुलने का समय : सुबह 7.05 पर जनकपुर से खुलेगी, अपराह्न 2.15 पर पटना पहुंचेगी।
सुबह 9 बजे जनकपुर से खुलेगी व शाम 4.25 पर पटना पहुंचेगी। रात 8 बजे जनकरपुर से खुलेगी व सुबह 2.25 मिनट पर पटना पहुंचेगी। अपराह्न 3 बजकर 15 मिनट में पटना से खुलेगी व रात 11 बजे जनकपुर पहुंचेगी। सुबह 4.10 मिनट पर पटना से खुलेगी व दोपहर 12. 35 पर जनकपुर पहुंचेगी। रात 9 बजकर 5 मिनट पर पटना से खुलेगी व सुबह 5.30 पर जनकपुर पहुंचेगी। सुबह 10 बजे बोधगया से खुलेगी और अगले दिन सुबह 7 बजे काठमांडू पहुंचेगी। रात 8 बजे काठमांडू से खुलेगी व अगले दिन साढ़े चार बजे शाम बोधगया पहुंचेगी। live bihari

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of