ब्ल्याक मेलिगं के आरोप में पूर्वमन्त्री गुप्ता गिरफतार

काठमांडू, भाद्र २१

पूर्व डिआइजी रंजन कोइराला की दुसरी पत्नी के साथ ब्ल्याक मेलिगं करने के आरोप में पूर्वमन्त्री श्यामसुन्दर गुप्ता गिरफतार किए गए हैं ।

gupta

गुप्ता को ललितपुर के ताल्छिखेल स्थित डेरा से गिरफतार किया गया है । अपनी पहली पत्नी की हत्या अभियोग में जेल जीवन विता रहें कोइराल की दुसरी पत्नी तारा रेग्मी से ५० लाख मागने एवम सो रकम नहीं देने के एवज में अपहरण करने तथा मार ने की धमकी व ब्लयाकमेलिगं के जूर्म में गुप्ता को गिरफतार किया गया है ।

पति कोइराला के साथ तारा भी जेल गईं थीं । गुप्ता ने पुलिस के फरार सूचि से नाम हटवा देने तथा जेल नहीं जाना पडेगा ऐसा वातावरण बना देने का प्रलोभन दिखाते हुए तारा से पैसे का बारगेनिगं करता आ रहा था ।

पहले १० लाख मांगने वाले गुप्ता ने कभी २० तो कभी ३० लाख करते हुए ५० लाख रकम तक की माग करने की बात एसएसपी पिताम्बर अधिकारी ने जानकारी दी । तारा ने पुलिस को बताया है गुप्ता ने मुझेसे ५० लाख मागा तथा नहीं देने पर अपहरण तथा मार ने की धमकी दी है । पुलिस ने बताया तारा ने गुप्ता का फोन उठाना बन्द कर देने के बाद गुप्ता ने उनकी बेटी को भी फोन करके धमकी तथा दवाव दे रहा था ।

बेटी ने घटना के विषय में अपने पिता रंजनको जानकारी कराने के बाद रंजन ने ही ललितपुर पुलिस को खबर दिया था ।

पुलिस ने गुप्ता के साथ तारा को भी गिरफतार किया है । ११ महिना १० दिन जेल सजाय मिला तारा को ललितपुर पुलिस ने जिला अदालत में पेश किया है । वहीं जिला अदालत ने तारा को कारागार भेजा है ।

पूर्वमन्त्री गुप्ता गिरफतारी प्रकरण में प्रहरी निरिक्षक इन्सपेक्टर भी दबोचा गया है । भैसेपाटी प्रहरी प्रभाग के प्रमुख प्रहरी निरिक्षक अनिल पण्डित, गुप्ता को सहयोग करने के आरोप में गिरफतार किया गया है । ललितपुर प्रहरी प्रमुख एसएसपी पीताम्बर अधिकारी ने बताया गुप्ता गिरफतार के साथ ही पण्डित को भी निरयन्त्रण में लिया गया है । यद्यपी छानविन अभी जारी है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: