Thu. Sep 20th, 2018

‘भगवान’ का सपना सच, बना शतकों का शतक

मीरपुर.क्रिकेट इतिहास में आखिरकार वो दिन आ ही गया, जिसका इंतजार सचिन तेंडुलकर के प्रशंसको को पिछले एक साल से था। मीरपुर में बांग्लादेश के खिलाफ सचिन तेंडुलकर ने अपना 100वां शतक पूरा कर लिया।

भारत ने बांग्लादेश के सामने 290 रन की चुनौती रखी है। भारत ने 5 विकेट गंवाकर  289 रन बनाए। कप्तान धोनी 21 और जडेजा 4 रन बनाकर नाबाद रहे।
महाशतक लगाकर आउट हुए सचिन

पिछले एक साल से जिस शतक का सभी को इंतजार था, वो कमाल सचिन तेंडुलकर ने बांग्लादेश के खिलाफ कर दिखाया। सचिन 114 रन बनाकर आउट हुए। सचिन ने अपनी इस ऐतिहासिक पारी में 12 चौके और 1 छक्का लगाया।

सचिन के शॉट पर घायल गेंदबाज

बांग्लादेश को पहली सफलता दिलाने वाले गेंदबाज शफीउल इस्लाम सचिन तेंडुलकर का चौका रोकने के प्रयास में जख्मी हो गए। माहमदुल्लाह के ओवर की पहली गेंद पर सचिन ने बैकफुट पर जाकर लेग साइड की तरफ पुल शॉट लगाया। गेंद दो टिप्पा खाकर बाउंड्री की ओर जा रही थी कि बीच में इस्लाम आ गए। वो गेंद तो नहीं रोक सके, लेकिन इस प्रयास में दाहिना कंधा चोटिल कर बैठे। उन्हें तुरंत मैदान से बाहर ले जाया गया।

12 रन बनाकर बोल्ड हुए गंभीर

भारत का पहला विकेट 25 रन के योग पर गिरा। सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर महज 12 रन बनाकर शफीउल इस्लाम की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। गंभीर गेंद को ड्राइव करने के प्रयास में आउट हुए। गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर स्टंप्स में लगी।

टॉस – बांग्लादेश ने टीम इंडिया को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया।

टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ हुए पहले मुकाबले को जीतकर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर है। पाकिस्तान टूर्नामेंट में अबतक खेले अपने दोनों मैच जीतकर फाइनल में पहुंच चुका है। बांग्लादेश प्रतियोगिता में अपनी पहली जीत की तलाश में है। श्रीलंका दो मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुका है।

भारतीय एकादश में एक बदलाव किया गया है। चोटिल विनय कुमार के स्थान पर अशोक डिंडा को शामिल किया गया है। बांग्लादेश ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

टीमें इस प्रकार से हैं-

भारत – गौतम गंभीर, सचिनतेंडुलकर, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, इरफान पठान, आर अश्विन, प्रवीण कुमार और अशोक डिंडा।

बांग्लादेश – तमीम इकबाल, नजीमुद्दीन, जहरूल इस्लाम, मुश्फिकर रहीम (कप्तान), शाकिब अल हसन, माहमदुल्लाह, नासिर हुसैन, मशरफे मोर्तजा, अब्दुर रज्जाक, शफिउल इस्लाम और शाहदत हुसैन।
महाशतक जमाने के बाद बोले सचिन, 50 किलो वजन घट गया

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of