भब्य समारोह के वीच हुआ भारतीय राजदुत पुरी का स्वागत, महिला के ५० फिसदी सहभागिता में जोड

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २२ मई ।

नेपाल भारत महिला मैत्री समाजद्वारा आज एक भव्य समारोह के वीच नव नियुक्त भारतीय राजदुत मञ्जिभ सिंह पुरी का स्वागत किया हैं ।
कार्यक्रम को सम्बोधन करतें हुए राजदुत पुरी ने कहा कि नेपाल के राजनीति व्यवस्था में महिला को उच्च पदस्थ पर स्थान मिला हैं लेकिन आधी से ज्यादा अवादी नेपाल में महिला का हैं इस लिए महिला को भि पुरुष के बराबर अवसर देना चाहिए ।
स्थानिय निकाय से लेकर संसदीय व्यवस्था तक, हरेक क्षेत्र मे महिला का समान सहभागिता के होने पर जोड देते हुए राजदुत पुरी नें कहा कि जहा मेयर का पद पुरुष को मिलता हैं वही उप–मेयर का पद महिला को देना चाहिए ।
कार्यक्रम को दौरान नेपाल भारत महिला मैत्री समाज के अध्यक्ष चन्दा चौधरी नें कहा कि उन के संस्था नेपाल के बहुत सारे जिलें मे विभिन्न कार्यक्रम सञ्चालित किया हैं । उन्होने आगे कहा कि उन के संस्था महिला सशक्तिकरण के लिए बहुत सारें काम कर रहें हैं । महिला के लिए लिडर शिप से लेकर सिलाई बुनाई तक कि रोजगारी देने बालें तालिम संचालन कर सौं से भी ज्यादा को लाभान्वित किया हैं ।
आगें अध्यक्ष चौधरी नें सम्बोधन के दौरान कहा कि उन के संस्था में दो हजार से ज्यादा सदस्ता ले चुका हैं । और उन्होने संस्था हमेशा महिला सशक्तिकरण में बेहतर शाबित करनें के लिए प्रतिवद्धता भी जताई ।

कार्यक्रम में भारतीय राजदुत के उचस्थ पदाधिकारी गण, सांसद, नेता अधिकारकर्मी लगायत के व्यत्तित्व के सहभागिा था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: