भानु जयन्ती के अवसर पर पुस्तक विमोचन तथा निबन्ध प्रशिक्षण कार्यक्रम

1कोहलपुर (बाके) पवन जायसवाल, श्रावण २ गते ।
दो सौं दो भानु जयन्ती के अवसर पर बाके जिला के कोहलपुर में सुमित्रा न्यौपाने की “आखा और आखाहरु” कथा संग्रह का बिमोचन अषाढ २९ गते मंलवारको किया गया है ।
पूर्णिमा साहित्य प्रतिष्ठान कोहलपुर के आयोजन में सम्पन्न कार्यक्रम में पूर्व प्रज्ञा सदस्य सचिव सनत रेग्मी ने कथा संग्रह का विमोचन किया था ।
नेपाली भाषा साहित्य के लियें आदिकवि भानुभक्त आचार्य का अतुलनीय योगदान रहा है नेपाल प्रज्ञा प्रतिष्ठान सभा के सदस्य हरि प्रसाद तिमिल्सिना ने बताया । सुमित्रा न्यौपाने की कथा में समसामयिक विषवस्तुओं  है इस लियें सभी का मन छु लिया है औ र सभी लोगों को एकबार पढ्ना ही चाहिए साहित्यकार सागर गैरे ने बताया । विमोचन के साथ निबन्ध लेखन सीप विकास, प्रशिक्षण तथा प्रतियोगिता कार्यक्रम भी सम्पन्न हुआ था ।
कार्यक्रम में कोहलपुर नगरपालिका ने कोहलपुर को साहित्य क्षेत्र में आगे आने में साहित्य की विकास के लियें सहयोग किया है कोहलपुर नगरपालिका के कार्यकारी अधिकृत गोविन्द प्रसाद पाण्डेय ने बताया ।
निबन्ध कार्यक्रम में निबन्धकार भिष्म उप्रेती, साहित्यकार हरि प्रसाद तिमिल्सिना और लेखक तथा 2कोहलपुर नगरपालिका के कार्यकारी अधिकृत गोविन्द प्रसाद पाण्डेय ने प्रशिक्षण दिया था, कार्यक्रम में ५० लोगों से अधिक प्रशिक्षार्थीयों ने सहभागी रहे थे ।
कार्यक्रम में साहित्यकारों में महानन्द ढकाल, पुष्कर रिजाल, प्रदीप भट्टराई, देवकी निरौला, कपिल अञ्जान, विक्रम शिशिर, सन्तोषी विष्ट, इन्द्र बस्नेत, कल्पना खरेल लगायत लोगों की उपस्थिति थी ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz