भारतीय राजदूत राय ने नेपाल–चिन की सीमान कोरला का जायजा लिया

काठमांडू, आश्विन १२ ।
भारतीय राजदूत रंजित राय ६ दिनों के मुस्ताङ मुक्तिनाथ क्षेत्र के भ्रमण कर राजधानी लौटे हैं । उक्त यात्रा के दौरान राजदूत राय ने नेपाल तथाा चिन के सीमाना कोरला के नज्दिक पहुँचकर वहाँ की वस्तुस्थिति का जायजा भी लिया ।
६ दिनोंं के भ्रमण के क्रम में राजदूत राय ने वहा बने भारतीय लगानी में विभिन्न गाविस में निर्माण किया गया कागबेनी तटबन्ध, सामुदायिक भवन, विद्यालय भवन जैसी आयोजनाओं का उदघाटन भी किया ।

ranjit-ray.png22
आश्विन के ८ गते उन्होंने मुक्तिनाथ दर्शन करने के साथ उस क्षेत्र में निर्मित धर्मशाला तथा पेयजल आयोजना का औपचारिक उदघाटन किया ।
मुक्तिनाथ के पुजारी एवम् वहां के स्थानीय के साथ विचारविमर्श के क्रम में राजदूत राय ने सरकार के आग्रह पर मुक्तिनाथ के गुरुयोजना को सहयोग करने को तैयार एवम् प्रतिबद्ध हैं बताया ।
गौरतलब है मुक्तिनाथ क्षेत्र विकास कोष व पुरातत्व विभाग ने भुक्तिनाथ के वृहत्तर विकास के लिए एक अर्ब रुपया से अधिक का गुरुयोजना तैयार किया है । आश्विन ९ गते लोमान्थाङ पहुँचे राजदूत राय ने भारतीय लगानी में वहाँ निर्मित लोमान्थाङ गुम्बा व नाङगेल गुम्बा का अवलोक भी किया । उसी दिन कोरला नाका पहुँच राय ने वहाँ का जायजा भी लिया ।
नेपाल व चिन बीच दीर्घकाल से नाका संचालन करने का चल रहें वर्तमान समय में राजदूत के इस भ्रमण को महत्व के साथ देखाजारहा है ।
रासस के सहयोग में ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz