भारतीय सांस्कृतिक केन्द्र द्वारा बलीउड सांगीतिक झलक प्रस्तुत,

विजेता चौधरी, काठमाण्डू जेठ २३ | बलीउड के चर्चित गीतों ने समा बाधा |

DSCN2785
भारतीय सांस्कृतिक केन्द्र व भारतीय दूतावास काठमाण्डू के आयोजन में बलीउड सांगीतिक संध्या का आयोजन किया गया ।
संगीत संध्या के प्रमुख अतिथी अर्थमन्त्री विष्णुप्रसाद पौडेल तथा नेपाल के लिए भारतीय राजदूत रंजीत राय ने पानस में दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ कीया था । संगीत संध्या में दूतावास के डी.सी.एम्. विनय कुमार, सांस्कृति केन्द्र के डाइरेक्टर आशिष सिन्हा तथा पी.आई.सी. की प्रमुख रूवी जसप्रीत शर्मा लगायत की उपस्थिति थी ।
नेपाल आर्मी अफिसर्स क्लब सुनधारा के सभा मण्डप में आयोजित उक्त संगीत समारोह का श्रीगणेश सरस्वती गायन से किया गया था । सांस्कृतिक केन्द्र ने गीत, नृत्य तथा वाद्ययन्त्रों की सुरम्य जुगलबन्दी प्रस्तुत  की । इस कार्यक्रममे नेपाल के कई चर्चित संगीतकर्मीओँ ने सुमधुर वाध्यबादन कि प्रस्तुती किया। चर्चित युवा संगीतकार सौरभ शर्मा ने सभी गीतको संगीतबध्द किया। इस सन्ध्यामे किरण बराल ने मुरली, मुकेश शाही ने गितार और काहोने, सुमन घिशिङ ने गितार, अभिजीत शाहीने धीमे, जगन्नथ धौगोडाने तबला और बिख्यात कलाकार धन बहादुर गुरुङ ने सहनाइ कि प्रस्तुती की। इसी कार्यक्रम में भारतीय सांस्कृति केन्द्रका न्युजलेटर “अद्यतन” का सातवां अंक का बिमोचन किया गया।     

 आर्मी अफिसर्स क्लब सुनधारा के सभा मण्डप में आयोजित उक्त संगीत समारोह का श्रीगणेश सरस्वती गायन से किया गया था । इस कार्यक्रममे नेपाल के कई चर्चित संगीतकर्मीओँ ने सुमधुर वाध्यबादन कि प्रस्तुती किया। चर्चित युवा संगीतकार सौरभ शर्मा ने सभी गीतको संगीतबध्द किया। इस सन्ध्यामे किरण बराल ने मुरली, मुकेश शाही ने गितार और काहोने, सुमन घिशिङ ने गितार, अभिजीत शाहीने धीमे, जगन्नाथ धौगोडाने तबला और बिख्यात कलाकार धन बहादुर गुरुङ ने सहनाइ कि प्रस्तुती की। इसी कार्यक्रम में भारतीय सांस्कृतिक केन्द्रका न्युजलेटर “अद्यतन” का सातवां अंक का बिमोचन किया गया। सांस्कृतिक केन्द्र ने गीत, नृत्य तथा वाद्ययन्त्रों की सुरम्य जुगलबन्दी प्रस्तुत की । गायकों ने बलीउड के पुराने गीतों के साथ नई गीतों से अजब समा बाधा ।कार्यक्रम में भारतीय सांस्कृतिक की संगीत गुरु डा. नीपा चौधरी, नृत्य गुरु के. भाव्या, तबला गुरु नौशाद अहमद ने भी प्रस्तुती किया। दर्शक श्रोताओं की भारी जमावरा होने के साथ विदेशी श्रोताओं की उपस्थिति उत्साहित करने बाली थी । गायकी का सिलसिला चलता रहा और श्रोताओं की कर्तलध्वनी भी लगातार बजती रही ।

गायकों ने बलीउड के पुराने गीतों के साथ नई गीतों से अजब समा बाधा । दर्शक श्रोताओं की भारी जमावरा होने के साथ विदेशी श्रोताओं की उपस्थिति उत्साहित करने बाली थी ।
गायकी का सिलसिला चलता रहा और श्रोताओं की कर्तलध्वनी भी लगातार बजती रही ।

DSCN2787

Loading...