भारत-इंग्लैंड तीसरा वनडे : धोनी सेना ने मोहाली में मार लिया मैदान

मोहाली। भारत-इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज के तीसरे रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 5 विकेट से रौंद डाला। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने वनडे सीरीज पर 3-0 से अपना कब्जा जमा लिया। 299 रनों के लक्ष्य को टीम इंडिया ने 49.2 ओवर में प्राप्त कर लिया।

पहले दो मैच में फ्लॉप होने वाले अजिंक्य रहाणे ने मोहाली में अपना दम दिखाया लेकिन वे करियर के पहले शतक से चूक गए और 91 रन पर पवेलियन लौट गए। इससे पहले उन्होंने आज जमकर बल्लेबाजी की और टीम इंडिया को मजबूती प्रदान की।

रहाणे के अलावा गौतम गंभीर ने भी आज अपने करियर का 27वां अर्धशतक लगाया और 58 रन बनाकर आउट हो गए। रहाणे और गंभीर ने दूसरे विकेट के लिए 111 रनों की साझेदारी निभाई।

299 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत तो अच्छी हुई, लेकिन अचानक 235 के स्कोर पर उसके पांच विकेट गिर गए। टीम इंडिया को उस मसय जीत के लिए 50 गेंदों में 64 रनों की आवश्यकता थी। लेकिन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और रवींद्र जडेजा ने सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया और 49.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 300 रन बना लिए।

इससे पहले पार्थिव पटेल के रूप में आज टीम इंडिया को पहला झटका लगा। वे 38 रन बनाकर ब्रेसनन की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। पटेल के अलावा विराट कोहली ने 35 रन बनाए, जबकि सुरेश रैना अपना खाता भी नहीं खोल सके।

इससे पहले जोनाथन ट्रॉट के नाबाद 98 रन और समित पटेल के तूफानी अर्धशतक की बदौलत टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने निधारित 50 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए।

ट्रॉट की नाबाद पारी के अलावा समित पटेल ने भी 43 गेंदों में 70 रनों की नाबाद पारी खेली। अपनी पारी में पटेल ने 7 चौके और 2 छक्के लगाए। इससे पहले जोनाथन ट्रॉट ने अपनी पारी की बदौलत आज इंग्लैंड टीम को मजबूती प्रदान की। उनके लिए अफसोस की बात यह है कि वे शतक से महज दो कदम दूर रह गए।

वहीं, केविन पीटरसन ने भी अपने करियर का 23वां अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने 64 के निजी स्कोर पर उन्हें पवेलियन भेज दिया। टीम इंडिया को आज पहली सफलता विनय कुमार ने दिलाई। उन्होंने इंग्लिश कप्तान एलिस्टर कुक को 3 रन पर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद कीसवेटन ने इंग्लैंड की पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन विराट कोहली ने अपनी एक शानदार गेंद पर उनको बोल्ड कर दिया। कीसवेटर ने 36 रन बनाए।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz