‘भ्रष्टाचार नही सहेगें, सदाचार नही भूलेगें’ बास का १३ वाँ बार्षिकोत्सव

IMG_4335 (1)नेपालगञ्ज, (बाँके), पवन जायसवाल अगहन २५ गते ।
‘भ्रष्टाचार नही सहेगें, सदाचार नही भूलेगें ‘ मूल नाराओं के साथ सोमवार को बास ने देश के बिभिन्न जिला में भ्रष्टाचार बिरुद्ध का अन्र्तराष्ट्रीय दिवस तथा बास का १३ वाँ बार्षिकोत्सव भव्यता के साथ मनाया गया ।
बास का केन्द्रीय कार्यालय व्दारा नेपालगञ्ज में आयोजन किये गये चेतनामुलक साँस्कृतिक कार्यक्रम में विभिन्न बक्ताओं ने भ्रष्टाचार देश के विकास की गति को रोकती है इस लियें इस के बिरुद्ध में सभी लोगों को एक हो कर  आगे बढने के लियें कहते हुयें उसी अवसर में शुभकामना व्यक्त भी व्यक्त कियें थे  ।
कार्यक्रम में नेपालगन्ज उद्योग बाणिज्य संघ के अध्यक्ष कृष्ण प्रसाद श्रेष्ठ ने सुशासन अभाव होने से मुलक को आर्थिक समृद्धि रुका है बताते हुयें समुन्नत समाज के लियें भ्रष्टाचार रोक्न की आवश्यकता रही है बताया । यातायात ब्यवस्था कार्यालय भेरी नेपालगन्ज के प्रमुख चेत प्रसाद उप्रेती ने भ्रष्टाचार को अन्त्य  करने के लियें अपना से ही  शुरुवात करने के लियें बताया ।
अन्र्तराष्ट्रीय दिवस तथा बार्षिक उत्सव के अवसर पर सेभ द चिल्ड्रेन  नेपालगञ्ज के क्षेत्रीय प्रमुख बीरेन्द्र ठगुन्ना ने भ्रष्टाचार न्युनीकरण तथा अन्त्य करने के लियें अपनत्व का भावना को विकास करना चाहिए तथा भ्रष्टाचार न करे और न सहने की बानी की विकास करना एकदम जरुरी रहा है बताया ।
गैर सरकारी महासंघ के अध्यक्ष प्रभात सिंह ठकुरी, क्षेत्रीय पशु क्वारेन्टाईन बा“के के श्याम शुन्दर सिंह, के.आई. नेपाल की राधिका गिरी, जिला वन कार्यालय बा“के के गणेश बहादुर खड्का, जिला युवा क्लब सञ्जाल बा“के के पूर्व अध्यक्ष आशीष बर्मा, जिला प्रहरी कार्यालय के ओम प्रकाश चौधरी, गाविस सचिवओं के ओर से अग्नि प्रसाद आचार्य लगायत लगायत लोगों ने भ्रष्टाचार बिरुद्ध के अभियान में ऐक्यबद्धता जनाते हुयें शुभकामना समेत भी सभी लोगों ने दिया था  ।
बास ने १३ वा“ वर्ष पुरा करके १४ वा“ वर्ष प्रवेश किया उसी अवसर में बास के साधारण सदस्य तथा शुभ चिन्तकों के बीच में खुशियाली आदान–प्रदान करके  शुभकामना व्यक्त कियें थे । कार्यक्रम में बास के अध्यक्ष राजु लामिछाने और निर्देशक नमस्कार शाह ने भ्रष्टाचार बिरुद्ध सहकार्य करने वाले बिभिन्न निकाय तथा व्यक्तिओं के प्रति आभार समेत प्रकट किया था  । स्मरणीय हो, २०५७ साल अगहन २४ गते के दिन स्थापित हुआ बास ने अभी अधिराज्य भर में ५९ जिला, १से अधिक उपशाखा और ४ हजार दो सौ सदस्यों बनाकर सुशासन स्थापना के लियें सक्रिय रहे है । IMG_4385
इसी तरह सोमवार को ही बास दाङ्ग शाखा ने घोराही में भी भ्रष्टाचार बिरुद्ध हस्ताक्षर संकल करके प्रमुख जिला अधिकारी को दिया है ।
संयुक्त राष्ट्रसंघ ने सन् २००३ में भ्रष्टाचार विरुद्ध के अन्र्तराष्ट्रीय महासन्धी पारित करने के बाद  विश्वभर डिसेम्बर ९ तारीख में दिवस मनाते आ रहे है । नेपाल ने भी सन् २०११ में महासन्धी को अनुमोदन समेत करके भ्रष्टाचार विरुद्ध के अन्र्तराष्ट्रीय महासन्धी के सदस्य राष्ट्र किया है ।
कार्यक्रम में प्रस्तुत साँस्कृतिक प्रस्तुति के बाद सहभागीओं ने भ्रष्टाचार बिरुद्ध की अभियान तर्फ उन्मुख कराया प्रतिक्रिया भी दिया । चेतनामूलक गीत, नृत्य, लघु नाटक, गजल ने मुलुक को भ्रष्टाचार का अवस्था उजागर करने के  साथ साथ सदाचार प्रबद्र्धन के लियें सन्देश दियें थे ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz
%d bloggers like this: