Sun. Sep 23rd, 2018

भ्रष्टाचार बिरुद्ध में छात्र जागरुक

??????????नेपालगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल २०७१ चैत्र ५ गते ।
भ्रष्टाचार बिरुद्ध में छात्रों को जागरुक बनाना और उन लोगों को समाज प्रति सकारात्मक बनाने के लियें चैत्र महीने के ५ गते से भ्रष्टाचार बिरुद्ध कालेज—कालेज में कार्यक्रम शुरु किया गया है ।
बास, नेपालगञ्ज के आयोजना और राष्ट्रिय यूवा महासँघ, नेपाल के सहकार्य मे यह कार्यक्रम शुरु किया गया है । बाँके जिला के मध्यपश्चिम बहुमुखी क्याम्पस नेपालगञ्ज से यह कार्यक्रम की शुरुवात किया गया है ।
कार्यक्रम की शुरुवात करते हुये बास के कार्यकारी निर्देशक नमस्कार शाह ने भ्रष्टाचार की अवस्था, भ्रष्टाचार बिरुद्ध बिद्यार्थीयों की भूमिका और संस्कृति के बारे में प्रस्तुतीकरण किया था । मध्यपश्चिम बहुमुखी क्याम्पस नेपालगञ्ज के ४० से बिद्यार्थीयों की सहभागिता रही थी ।
कार्यक्रम में क्याम्पस प्रमुख ईलम बहादुर खड्का ने कार्यक्रम से बिद्यार्थीयों को सकारात्मक सोच की बिकास करने में अग्रसर हुआ है बताते कार्यक्रम से बिद्यार्थीयों एकदम उत्साहित हुयें है बताया । कार्यक्रम में बास के उपनिर्देशक हेमराज भट्ट और सुदुरपश्चिम उपाध्यक्ष मञ्जु बोहरा लगाएत लोगों की उपस्थिति रही थी ।
युवाओं को काम एक ही पढ्ना मात्र है सोच यूवाओं में रहा है । युवाओं को अवसर और वातावरण दें तो वो लोग भी अधिक काम कर सकते है । उस के लियें युवाओं को वातावरण सृजना करने की कम मञ्च है । युवाओं की सम्भावनाए“ को ब्यवहारों में रुपान्तरण करना और भ्रष्टाचार बिरुद्ध सक्रिय करने के लियें यह कार्यक्रम शुरु किया गया है ।
यह कार्यक्रम बा“के जिला के सभी कालेज—कालेज में कार्यक्रम सञ्चालन होगी । प्लस टू से लेकर स्नाकोत्तर तह तक के विद्यार्थीयों को सहभागी करने की उद्धेश्यों से सञ्चालन होगी वह कार्यक्रम में भ्रष्टाचार बिरुद्ध की जानकारीमूलक प्रस्तुति का एक सत्र और एक लोग उत्प्रेरक प्रवचक (Motivational Speaker) से उत्प्रेरक प्रबचन एक सत्र करके दो सत्रें संचालन होगी । कार्यक्रम की अवधि केवल २ घण्टें की होगी ।
कार्यक्रम में बिभिन्न क्षेत्र में स्थापित व्यक्तित्वयों को उत्प्रेरक प्रबचक के रुप में भावी कार्यक्रमों में आमन्त्रण किया जायेंगा बास के प्रवक्ता हेमराज भट्ट ने जानकारी दिया ।क

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of