मकवानपुर : बाढ़ और भूस्खलन की वजह सें ९ लोगों की मौत


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १३ अगस्त ।
बाढ़ और भूस्खलन की वजह से मकवानपुर में ९ लोगों की जानें गई हैं ।  बकैया गाँवपालिका वार्ड नं. १० अंबासबोसी में भूस्खलन में मंगलसिंह न्यासुर का घर बह जाने से घर में स्थित सभी सात लोग दब गए । मरने वालों में न्यासुर की पत्नी सुनमाया, २४ वर्षीया बेटी माया, १२ वर्षीया हीरा, १० वर्षीया सानुमाया, आठ वर्षीय बेटा पाल्मो और दो वर्षीय बेटा विकास की भूस्खलन में दबने से मौत हो गई ।

इसी तरह बकैया और वाग्मती गाँवपालिका में नदी में बहकर वाग्मती गाँवपालिका वार्ड नं. १, फापरबारी निवासी ५० वर्षीय पंचकुमार कुमाल और बकैया गाँवपालिका वार्ड नं. ६ के ६० वर्षीय वीरबहादुर घलान की मौत होने की जानकारी जि. पुलिस मकवानपुर ने दी ।

साथ ही लगातार बारिश की वजह से त्रिभुवन राजपथ के बागजोरा, हेटौड़ा–नारायणघाट सडकखंड अंतर्गत मनहरी, लोथर, स्थानीय थानभर्यांग और हेटौडा–वीरगंज सडकखंड अंतर्गत आज सुबह आए भूस्खलन की वजह से हेटौडा–वीरगंज और हेटौडा–नारायणघाट तरफ की यातायात सेवा अवरुद्ध है, ये जानकारी मकवानपुर के प्रमुख जिला अधिकारी नारयण प्रसाद शर्मा दवाड़ी ने दी ।

दूसरी तरफ भूस्खलन में घर दब जाने से इलाम में एक वृद्ध की मौत हो गई । जिला पुलिस के मुताबिक माई नगरपालिका–८ के ९७ वर्षीय वृद्ध मदन मगर की मौत हो गई । खबर के मुताबिक भूस्खलन के समय घर में वे अकेले ही थे ।

 

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz