मतगणना शुरु, क्रमशः कांग्रेस, एमाले और माओवादी अग्र स्थान में

काठमांडू, २ आश्वीन । दो नम्बर प्रदेश में रात से ही मतगणना शुरु हो चुका है । प्रारम्भीक मत गणना में नेपाली कांग्रेस ने अग्रता लिया है । अभी तक अधिकांश स्थान में मतगणना शुरु भी नहीं हो पाया है । जहां–जहां शुरु हुआ है, वहां भी दो सौ से ज्यादा मतगणना नहीं हो पाया है । पचास से दो सौ आसपास मतगणना के प्रारम्भीक नतिजा अनुसार प्रथम स्थान में नेपाली कांग्रेस है । नेकपा एमाले सेकेण्ड और तीसरे पोजिसन में माओवादी है । राजपा और फोरम नेपाल भी कुछ स्थान में आगे है ।


विभिन्न जिला से प्राप्त समाचार के अनुसार बारा के फोटा और बारागढी गांवपालिका में नेपाली कांग्रेस ने अग्रता लिया है । बारा के ही देवताल में माओवादी केन्द्र आगे है । इसीतरह सिरहा के कल्याणपुर और महोत्तरी के बर्दिबास में कांग्रेस आगे है । बर्दिबास में माओवादी सेकेण्ड पोजिसन में हैं । सिरहा के कल्याणपुर में राजपा के उम्मीदवार सेकेण्ड पोजिसन में हैं ।
इधर धनुषा के मिथिला बिहारी नगरपालिका और सप्तरी के सप्तकोशी नगरपालिका में नेकपा एमाले ने लिड किया है । बारा के देवताल और धनुषा के गणेशनाथ चारनाथ नगरपालिका में माओवादी के उम्मीदवार आगे है । सिरहा के लक्ष्मीपुर पतारी गांवपालिका में फोरम नेपाल के उम्मीदवार आगे है ।
इसबार सामान्यतः सभी का ध्यान वीरगंज महानगरपालिका में हो रहा है, लेकिन यहां मतगणना शुरु नहीं हो पाया है । वीरगंज, जनकपुर, कलैया और जितपुर सिरमरा में बिहान ८ बजे से गणना करने की तैयारी हो रही है ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz