मधेशीयों को गोली से छलनी करते बक्त कहा थें मानव अधिकार आयोग और संगठन : रामेश्वर राय यादव

rameshewar ray yadav
हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २२ मार्च ।
मानव अधिकार आयोग और मानव अधिकार संगठनद्वारा आयोजित राष्ट्रिय बहस कार्यक्रम में मधेशी जनअधिकार फोरम लोकतान्त्रिक के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रामेश्वर राय यादव नें कहा हैं कि तराई मधेश में कानुन और संविधानों के विपरीत राज्य के सुरक्षाकर्मीयोद्वारा अपनें ही जनता पर जानबुझ कर सिना और शर पर गोली मारकर हत्या कर दिया हैं ।

 
आगे उन्होने कहा कि स्थिती नियन्त्रण में लेने के लिए हवाइ फायर और स्थिती काफी ज्यादा बुरा हैं तो कम्मर के निचें गोली मारने की प्रावधान है लेकिन हमारें सुरक्षाकर्मीयो नें इस प्रावधान को लतारते हुयें बडी ही बेरहमी से मधेशियों के सिनें और शर पर गोली मार कर छलनी कर दिया था ।

 
जब मधेशीयों को राज्य नें गोलियों छलनी कर रहे थें तब मानव अधिकार आयोग और मानव अधिकार संगठन कहा थें ? कार्यक्रम में उपाध्यक्ष यादव नें भावुक होते हुयें प्रश्न किया ।
इसी तरहा, नेपाली कांग्रेस के सभापति शेरबहादूर देउवा ने मधेश केन्द्रित दलों से चुनाव में शामिल होने का आग्रह किया हैं ।
नेपाल मानव अधिकार संगठन द्धारा कल काठमाण्डू में आयोजीत कार्यक्रम में सभापति देउवा ने स्थानीय तह के चुनाव में शािल होकर देश की राजनीति को आगें बढाने का मधेश केन्द्रित दलों से आग्रह किया ।
नेकपा एमालें के नेता माधव नेपाल ने कहा देश को अग्रगमन की ओर लेजाने के लिए हमारे पास चुनाव करने के अलावा कोर्य विकल्प नहि हैं इसलिए सभी दल इस में शामिल हो ।
नेकपा का्रन्तिकारी माओवादी के अध्यक्ष मोहन वैद्य ने अधिकार प्राप्ति के सन्दर्भ में सभी को वैज्ञानीक तरीके से समेटकर उनकी भावनाओं को संबोधीत करने की जरुरत बताई ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: