‘मधेशी पुत्र’ के सफलता के बाद ‘मधेशी पुत्र–२’ आएँगें


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १८ जुलाई ।
मधेश के राजनीतिक, सामाजिक और सांस्कृतिक घटनाक्रम के सन्दर्भ में निर्माण हुए ‘मधेशी पुत्र’ कथानक चलचित्र ने सफलता के मुकाम पर पहुँचने के बाद मधेशी पुत्र के सिक्वेल ‘मधेशी पुत्र–२’ निर्माण होगें । इस बात की जानकारी राजधानी में सम्पन्न हुयें पत्रकार सम्मेलन के जरीए मिली ।

मधेश के राजनीतिबारे निर्माण हुए मधेशी पुत्र चलचित्र सम्भवतः मधेश के पहला चलचित्र हैं । मधेशी पुत्र ने मधेश के सिनेमा घरों मे उमिद से ज्यादा का व्यापार किया था । इस बात की जानकारी निर्माता ने दिया ।

मधेशी पुत्र मे व्यापार से उत्साहित होकर निर्माताओं ने मधेशी पुत्र के सिक्वेल बनानें मे जुटे हुए हैं । मंगलबार को मधेश मिडिया हाउस मे अनुरागी फिल्मस् प्रा.लि.ने पत्रकार सम्मेलन की आयोजना कर मधेशी पुत्र–२ के ब्यानर सार्वजनिक किया हैं ।

कार्यक्रम का प्रमुख अतिथि तथा निर्देशक समाज की अध्यक्ष सुचित्रा श्रेष्ठ ने मधेशी पुत्र–२ सिर्फ मधेश के न होकर समग्र नेपाल के समस्याओं के उत्थान करनें की अपेक्षा की । उन्होने हिमाल, पहाड, तराई कोही छैन पराई बाली लाइन के जिक्र करतें हुए कहा कि मधेशी पुत्र–२ को सभी नेपालीओं के प्यार पाएँगें ।

कार्यक्रम मे लेखक तथा निर्देशक निराजन मेहता (मन्जित) ने चलचित्र के पृष्ठभूमि के बारें मे जानकारी करबाया था । मधेशी पुत्र–२ का निर्माता उदित नारायण साह (अरुण), द्वन्द्व निर्देशक एन.बी. महर्जन, नेपाली चलचित्र का निर्देशक जनकराज खकुरेल, सँगीतकार कमल मण्डल, युवा राजनीतिकर्मी प्रवीण लाभ लगायत ने अपनी अपनी धारणाएँ रखा था । कार्यक्रम के सञ्चालन देव मेहता ने किया था ।

 

 

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: