मधेशी मोर्चा चुनाव में शामिल होने से किया इनकार, एैसी आन्दोलन करनें के किया निर्णय

morcha1

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १२ अप्रील ।

संयुक्त लोकतान्त्रिक मधेसी मोर्चा ने आन्दोलन के कार्यक्रम सार्वजनिक करते हुयें चुनाव में शामिल न होने के जानकारी कराया हैं ।

मोर्चा के आज सम्पन्न हुयें बैठक में सरकार द्वारा लाया गया संविधान संशोधन के प्रस्तावों से अपना मुदा सम्बोधन नहोने के बात की जिक्र करतें हुयें संघीय समाजवादी फोरम नेपाल के अध्यक्ष उपेन्द्र यादव ने बताया ।

तराई मधेस लोकतात्रिक पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में सम्पन्न हुयें उस बैठक मे मोर्चा और संघीय गठबन्धन ने सरकार समक्ष प्रस्तुत किया गया ११ और २६ बुँदे माग के मुताबिक संविधान संशोधन करके मुदा सम्बोधन नहीं कराएगा तो मोर्चा का आन्दोलन जारी रहने के निर्णय किया हैं ।

अध्यक्ष यादव ने मोर्चा और गठबन्धन ने उठान किया गया मुद्दा सम्बोधन कराने के लिए शान्तिपूर्ण अहिंसात्मक जनअवज्ञा आन्दोलन को निरन्तर जारी रख्नें के बात बताया । बैठक ने इसी चैत ३१ गते से सभी जिलों के सदरमुकाम मे जुलुस प्रदर्शन करेंगें और वैशाख ३ गते जिला स्थित निर्वाचन कार्यालय चौतर्फी घरने के निर्णय किया हैं ।

बैठक मे तमलोपा अध्यक्ष महन्थ ठाकुर, संघीय समाजवादी फोरम नेपाल के अध्यक्ष उपेन्द्र यादव, सद्भावना पार्टी के अध्यक्ष राजेन्द्र महतो, तराई मधेस सद्भावना पार्टी के अध्यक्ष महेन्द्रप्रसाद यादव, नेपाल सद्भावना पार्टी के अध्यक्ष अनिल झा, मधेसी जनाधिकार फोरम (गणतान्त्रिक) के अध्यक्ष राजकिशोर यादव लगायत नेताओं के उपस्थित था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: