मधेश मुद्दो पर भारत सरकार आगे आबे : लालू

कैलास दास,जनकपुर, अगहन १६ । बिहार का पूर्व मुख्यमन्त्री एवं राष्ट्रीय जनता दल का अध्यक्ष लालु प्रसाद यादव ने कहा कि नेपाल का मधेशी विरुद्ध अन्याय हो रहा है इस पर भारत तत्काल आगे आबे ।

Lalu tttउन्होने अपना ट्वीट एकान्ट से सोमवार रात नेपाल बारे ट्विट करते हुए लिखा है कि ‘नेपाल में मधेसी विरुद्ध हो रहा भेदभाव और सीमान्ती का विषय में भारत सरकार तत्काल कदम चले ।’ लम्बा समय से नेपाल का मधेशी समुदाय अपना अधिकार के लिए आन्दोलन करने के वावजूद भी शासक वर्ग ने मधेशी समुदाय उपर गोलीया प्रहार, मानसिक यातना सहित देते आ रहे संकेत भी किया है ।

उन्होने ट्विट मे यह भी लिखा है कि भारत और नेपाल बीच रोटी बेटी का सम्बन्ध होने के वावजूद भी भारतीय प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी विदेश भ्रमण में लगे मोदी उपर समेत ब्यङ्ग कसा है ।

एक घण्टा के भीतर मे उन्होने नेपाल के विषय मे तीन बार ट्विट की है । ट्विट में उन्होने यह भी लिखा है कि नेपाल मे चीन अपना स्थान बना रहा है, उसके वावजूद भी सि.एम. मोदी किसी प्रकार का कदम नही चली है । उन्होने मोदी उपर व्यङ्ग करते हुए आलोचना समेत किया है ।

इससे पहले शनिवार को आरजेडी का उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने मधेश का मुद्दो का समर्थन करते हुए सीमावर्ती भारतीय क्षेत्र में जनसभा करने की घोषणा किया था । साथ ही उन्होने सीमा से जुडे हुए सभी राज्य सरकारो को मधेशियो करने के लिए अपील भी किया था । भारतीय टेलिभिजन न्यूज च्यनल द्दद्ध से बात करते हुए यस बात बतायी थी ।

पूर्व सि.एम. लालू का ट्विट को काठमाण्डू केन्द्रीत मिडियाओं ने तोडमडोर करते हुए नाकाबन्दी से जोडकर समाचार लिखा है । बिहार में विजेपी पराजित होने के बाद उत्सव मनाए खसवादियो ने लालू और उनकी पार्टी का बयान से आश्चर्यचकित हो गया था ।

loading...