मधेसवादी दल नेपालवादी नही है : झलनाथ खनाल

नेकपा एमाले के अध्यक्ष झलनाथ खनाल ने कहा है कि मधेसवादी पार्टी राष्ट्रीय पार्टी नही है यह केवल क्षेत्रीय पार्टी है इसलिए इनलोगों को सरकार का नेतृत्व नही दिया जा सकता है। खनाल ने कहा कि जबतक मधेसवादी दल नेपालवादी नही होगा तबतक उन्हे सरकार का नेतृत्व नही मिलेगा । इसतरह उन्होने मधेशियों पर राष्ट्रद्रोह का ही आरोप लगाया है ।
सोमबार को अपने गृहजिल्ला इलाम के कोलबुङ मे हुये भुस्खलन के निरीक्षण के क्रम मे ऊन्होने सञ्चारकर्मी के साथ यह बात कही ।उन्होने कहा कि तीन दल के बीच सहमति पहला शर्त है। किसी भी हालत मे सहमति आवश्यक है। सहमति के लिये नयाँ जनादेश चहिए।
उन्होने माओवादी पर सर्वसत्तावादी होने का आरोप भी लगाया तथा माओवादी का नेतृत्व किसी भी हालत मे स्वीकार नही होने की बात कही ।उन्होने कहा कि सहमति कराने कि जिम्मेवारी माओवादी का ही है।
उनले अशोक राईलगायतका नेताहरु पार्टीबाट अलग्गिएको विषयमा भने ‘उहाँहरु ४० वर्ष सँगै काम गर्नुभएको हो। पार्टी छोड्दा दुःख लागेको छ तर पार्टीमा भ्वाङ नै परेको छैन।’

खनालले गत १४ गते मेची राजमार्गको पहिरोबाट ज्यान गएकाका फिक्कल र पशुपतिनगरका पीडित परिवारमा पुगेर सहानुभूति प्रकट गरेका छन्।

loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz