मनिकापुर मेें मानव बेचविखन विरुद्ध अभिमुखीकरण कार्यक्रम

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल,२०७३ जेष्ठ १९ गते ।
माईती युुवा सन्जाल बा“के के आयोजन तथा राष्ट्रीय युवा परिषद, बा“के शाखा की सहजीकरण में और माइती नेपाल, बा“के के सहयोग में नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका वडा नं.२६ मनिकापुुर के युुवाओं को मानवबेचविखन विरुद्ध में जेष्ठ १८ गते मंगलवार को एक दिने की अभिमुखीकरण सम्पन्न हुआ है ।

nyc2
अभिमुखीकरण में मनिकापुुर के ३ दर्जन से अधिक युुवाओं की सहभागिता रही थीे । राष्ट्रीय युवा परिषद, बा“के शाखा के अध्यक्ष सोम गुरुङ्ग ने शुुभकामना मन्तब्य रखते हुये युुवाओं को मानवबेचविखन विरुद्ध समाज में जनचेतना फैलाना और मानवबेचविखन न्युनीकरण के लिये समुदाय तह में नियमित रुप में अभियान के रुप में आगे बढना और स्थानीय समुुह तथा युुवा क्लब, किशोरी क्लब से सहकार्य तथा समन्वय करते हुये आगेबढने के लिये जोड दिया था । मानव बेचविखन के विरुद्ध में समुुदाय में खबरदारी करना, सचेतना फैलाना बा“के में माईती युुवा सन्जाल बा“के अभी जल्द ही गठन किया है ।
उुी तरह माइती नेपाल बा“के के संयोजक केशव कोइराला ने कहा समुुदाय में रहे युुवाओं को मानव बेचविखन सम्बन्धि विषय में सचेत बना सके तो समाज में मानव बेचविखन की विरुद्ध में आवाज उठाकर समृद्ध समाज की निर्माण होगी और सब से जोखिम के उमेर युुवा अवस्था है इस लिये युुवाओं को सचेत बनाने के लिये यह अभिमुखीकरण कार्यक्रम बा“के जिला के १२ गाविस में सञ्चालन किया गया है । अभिमुुखीकरण में सहभागी जिला किशोरी सन्जाल के अध्यक्ष आरती विक ने अपना जो सीखा गया बातों को अपने किशोरी सन्जाल की बैठक तथा समुदाय में जाकर बतायेंगे प्रतिबद्धता ब्यक्त कि दूसरे सहभागी प्रमोद यादव न भीे मानव बेचविखन क िविरुद्ध आवाज उठाने के लिये प्रतिवद्धता जनाया ।

nyc3
अभिमुखीकरण में मानव बेचविखन के मतलब क्या है ? मानव ओसारपसार नियन्त्रण ऐन २०६४ में रह व्यवस्था, मानव बेचविखन होने की कारणें, मानव बेचविखन करने वाले दलालों ने प्रयोग करनेवाली तौरतरिका, मानव बेचविखनका प्रयोजन, मानव बेचविखन होनेवाली स्थानें, सुुरक्षित बसाई सराई और मानव बेचविखन न्यूनिकरण करने में युवा तथा समुदाय की भुमिका के विषय पर राष्ट्रीय युवा परिषद, बा“के शाखा की कोषाध्यक्ष पुष्पा सुनार, माईती युुवा सन्जाल बँ“के के अध्यक्ष मेघ बहादुुर खत्री, कोषाध्यक्ष शर्मिला थापा मगर ने सहजीकरण किया था ।

Loading...