Sat. Sep 22nd, 2018

मन्त्री यादव ने चिकित्सकों को दिया ऐसा निर्देशन

काठमांडू, २९ जुलाई । उप–प्रधानमन्त्री तथा स्वास्थ्य मन्त्री उपेन्द्र यादव को मानना है कि प्रायः चिकित्सक काठमांडू से बाहर रहे अस्पतालों में जाने के लिए अनिच्छुक होते है । वीर अस्पताल की १२९वे वार्षिकोत्सव को शनिबार सम्बोधन करते हुए मन्त्री यादव ने चिकित्सकों को अपने कार्य क्षेत्र में जाने के लिए आग्रह करते हुए कहा कि निर्धारित समयावधि भर चिकित्सकों को अपने काम करना ही चाहिए ।
मन्त्री यादव ने आगे कहा– ‘वीर अस्पताल में कार्यरत वरिष्ठ चिकित्सक अस्पताल में पर्याप्त समय नहीं देते हैं, सर्वसाधारणों से इसतरह का शिकायत आया है । इसीलिए अपने ‘ड्यूटी आवर’ में अस्पताल की सेवा को प्रभावित कर किसी को भी बाहर जाने की अधिकार नहीं है ।’ मन्त्री यादव ने कहा कि शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र को व्यापार के रुप में नहीं सेवा के रुप में विकास करने की जरुरत है ।
कार्यक्रम में स्वास्थ्य सचिव डा. पुष्पा चौधरी ने कहा कि वीर अस्पताल द्वारा प्रदान की जा रही सेवा–सुविधा को और भी प्रभावकारी बनाना चाहिए, इसके लिए आवश्यक सहयोग के लिए सरकार तैयार है । वार्षिकोत्सव के ही अवसर पर अस्पताल में छाती का समस्या, बाथ रोग तथा हेमाटोलोजी संबंधी विशेषज्ञ सेवा भी शुरु किया गया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of