मर्चवार क्षेत्र मे घर सर्च किया गया, डा. राउत की कल फिर पेशी

khan talasi

हिमालिनी डेस्क, फागुण १० |  सीके राउत की गिरफ्तारी के बिरुद्ध मर्चवार क्षेत्र मझगाँवा रुपन्देही में फागुण ७ गते आयोजित बिरोध सभा में नेपाल प्रहरी द्वारा हस्तक्षेप करके कुछ स्वराजी नेता-कार्यकर्ता को गिफ्तार किया गया जिसमें रुपन्देही के ६ स्वराजी हिरासत मे है | ईसके साथ ही वहाँ सभा होने नही दिया गया |

आज नेपाली पुलिस द्वारा स्वराजी नेता शिवचरन केवट और भूपेन्द्र यादव का घर सर्च किया गया है। प्रेस बिज्ञप्ति में इसे मानव अधिकार का घोर हनन कहा गया है | शान्तिपूर्ण एवं अहिंसात्मक मार्ग से मधेसी जनता में अपना विचार रखनेवाले स्वतन्त्र मधेस गठबन्धन के नेता- कार्यकर्ता को धर-पक्कड करना, स्वराजीयों को हपकाना, शान्तिपुर्ण रैली में बल प्रयोग कर दमन करना और अनावश्यक ही उनके घरों में छापेमारी करके नेपाल सरकार और पुलिस मधेस को आतंकित बनाना चाहती है प्रेस बिज्ञप्ति में उल्लेख है |नेपाल प्रहरीने स्वतन्त्र मधेस गठब्धन के संयोजक डा. सीके राउत को माघ २० गते जनकपुर से गिरफ्तार कर अनुसन्धान के लिए अदालत से दश दिन का म्याद लिया था और उसी अनुसार फागुण१ गते राउत समेत १२ स्वराजीयों को सिरहा और रोतहट के अदालत मे पुन: पेश किया गया |  फिरसे दसदिन का म्याद थपकर दिया गया, उसी अनुसार कल फिर उनको अदालत में पेश किया जाएगा । 

शान्तिपूर्ण एवं संरचनात्मक रूप मे मधेश का विकास तथा सामाजिक उत्थान के लिए मधेशी जनताके इच्छा एवं आकांक्षा अनुसार गठबन्धन क्रियाशील है ।  गठबन्धन के नेता तथा कार्यकर्ताओं पर जासूसी करना, आवत-जावत मे बाधा- व्यवधान उत्पन्न करना, मानसिक दबाव देना और बगैर कोई आधार तथा प्रमाण विना ही गिरफ्तार कर आम मधेशी जनता में भय और त्रास का वातावरण सिर्जना करने का  प्रेस बिज्ञप्ति में आरोप लगाया गया है  । (गठबन्धन द्वारा जारी बिज्ञप्ति के अनुसार)

khan talasi-2

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: