Fri. Sep 21st, 2018

महोत्तरी मे शिक्षक व्दारा धर्ना ।

Shikshha७ अप्रिल ,महोत्तरी ,कैलास दास । महोत्तरी सामुदायिक विद्यालय के शिक्षक पोशाक भत्ता पाने की मांग सहित पाँच बुँदे माँग करते हुए जिला शिक्षा कार्यालय महोत्तरी मे सोमवार को धरना दीया है ।

विभिन्न शिक्षक समुह के व्यानर लेकर संयुक्त शिक्षक संघर्ष समिति सोमवार के सुवह कार्यालय खुलने से पहिले शिक्षा कार्यालय के गेट पर आकर धरना दिया था । सरकार स्थायी शिक्षक के लिए पोशाक भत्ता बापत प्रति शिक्षक वर्ष मे सात हजार ५ सौ रुपैयाँ की व्यवस्था किया है ।लेकिन शिक्षको को दो आर्थिक वर्ष से यह रकम उपलब्ध नही कराया जा रहा है समिति ने यह आरोप लगाया है ।

जिला के एक हजार ९८ स्थायी शिक्षक को दो वर्ष से  पोशाक भत्ता की राषी कार्यालय व्दारा गोलमाल करने का आरोप लगाया जा रहा है । बाध्यतावस संघर्ष मे उतरने की जानकारी नेपाल राष्ट्रिय शिक्षक संगठन महोत्तरी के अध्यक्ष फुलबाबु झा ने दी है । ।

झा ने कहा है कि जिला स्थित स्थानीय प्रशासन और जिला शिक्षा कार्यालय के सात दिन भितर रकम उपलब्ध कराने के लिए ज्ञापनपत्र भी बुझया गया था लेकिन ज्ञापन पत्र पर कोइ वास्ता नही करने के बाद हम लोगो को बाध्य होकर धरना देना पडा है ।

इधर शिक्षा कार्यालय के अनुसार गत वर्ष इस शीर्षक का रकम मे कुछ प्राविधिक त्रुटि रहने के कारण इसे  सचियावय मन्त्रालय पठाया गया है । और चालु आर्थिक वर्ष के भत्ता जल्द ही उपलब्ध कराने की तैयारी रहने की जानकारी दी है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of