Mon. Sep 24th, 2018

मांग सम्बोधन के लिए प्रधानमन्त्री ओली तैयार ! बालुवाटार से ही ‘ब्रेकथ्रु’ !?

काठमांडू, २६ जुलाई । डा. गोविन्द केसी २७ दिनों से आमशरण अनशन पर बैठे हैं । उपचार में संलग्न चिकित्सकों का मानना है कि डा. केसी की अवस्था नाजुक है, कोई भी वक्त कुछ भी हो सकता है । ऐसी अवस्था में सरकार से की गई वार्ता प्रयास निरन्तर असफल हो रहा है । लेकिन आज (बिहिबार) सुबह से एक हला बाहर आया है– प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली मांग सम्बोधन के लिए तैयार हैं, आज ही बालुवाटार से ‘ब्रेकथ्रु’ होनेवाला है ।
समाचार स्रोतका कहना है कि प्रधानमन्त्री केपीशर्मा ओली आज माथेमा कार्यदल के संयोजक केदारभक्त माथेमा और मेडिकल काउन्सिल के अध्यक्ष धर्मदत्त बास्कोटा के साथ विचार–विमर्श करने जा रहे हैं । कल भी माथेमा समूह से वार्ता की गई थी । सरकार पक्षधर को मानना है कि बुधबार के लिए आयोजित वार्ता नाटकीय रुप में असफल हो गया था, लेकिन आज सहमति होने की सम्भावना अधिक है । सरकारी पक्षधर को यह भी आरोप है कि वार्ता असफल बनाने के लिए कुछ समूह लगे हुए हैं । कहा जाता है कि डा. केसी की मांग अनुसार ही चिकित्सा शिक्षा विधेयक संशोधन कर समस्या समाधान करने की मनस्थिति में प्रधानमन्त्री ओली पहुँच चुके हैं । प्रधानमन्त्री निकट स्रोत को हवाला देकर समाचार आया है कि आज बालुवाटार से ही ‘ब्रेकथ्रु’ होनेवाला है ।
इधर डा. केसी की अवस्था जानुक होते जा रह है । अवस्था जटिल होने के कारण उनको आईसीयु में ले जाने की प्रयास भी हो रहा है । लेकिन डा. केसी का कहना है कि जब तक मैं होस् में हूं, तब तक मैं आईसीयु में नहीं जाहूंगा । उन्होनें ने यह भी कहा कि मांग सम्बोधन किए बिना वह अनशन खत्म करनेवाले नहीं हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of