मानव बेचबिखन तथा घरेलु हिंसा बिरुद्ध अभिमुखीकरण तालीम

नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७३ बैशाख, ३० गते ।
नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका वडा नं.– १९ भवनियापुर के किशोरियों को मानव बेचबिखन तथा घरेलु हिंसा बिरुद्ध अभिमुखीकरण तालीम बैशाख २८ गते दिया गया है ।
नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका के सहयोग तथा बास नेपालगन्ज के आयोजन में संचालित युवा लक्षित कार्यक्रम अन्तरगत वह अभिमुखीकरण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ है ।

1
अभिमुखिकरण कार्यक्रम अन्तरगत मानव बेचबिखन की परिभाषा, बेचबिखन होनेवाली स्थान, बेचबिखन करते समय अपनाने वाली तरिका, घरेलु हिंसा और मानव बेचबिखन करने से दण्ड तथा सजाय, ऐन नियम में हुई ब्यवस्था लगायत के बिषय में के आई नेपाल की क्षेत्रीय प्रमुख राधिका गिरी और बास की केन्द्रीय कोषाध्यक्ष लुना बुढाथोकी ने सहजीकरण कि थी ।
कार्यक्रम संयोजक तिला सुनार ने संचालन किया अभिमुखीकरण के सहभागी पुनम वर्मा ने ऐसी तालीम गाविस मों पहलीे बार हुइृ है बतायी । मानव बेचबिखन और घरेलु हिंसा के बारे में अभिमुखीकरण से ज्यादा जानकारी पाया गया है इस के बारे में साथीयों को समेत सचेत कराने की प्रतिकृया दि । इसी तरह तालीम के दूसरी सहभागी सिर्जना वर्मा ने कार्यक्रम एकदम अच्छी हूई है बतायी । किसी के बहकाउ में लगने से बेचबिखन में पड सकते है कहते हुये अभिमुखीकरण ने सचेत कराया है प्रतिकृया दि । अभिमुखीकरण नया“ बिषय है और इस ने सभी सचेत कराया सहभागियों प्रतिकृया रही थी । अभिमुखीकरण में नोपालगन्ज उपमहानगरपालिका वडा नं. १९ के २० लोग किशोरीयों की सहभागिता रही थीे बास के सूचना अधिकारी हेमराज भट्ट ने जानकारी दी है ।

3

Loading...
%d bloggers like this: