मानव बेचबिखन बिरुद्ध न्यायकर्मी एवं कानुून व्यवसायी से अन्तक्रिया

नेपालगन्ज,(बाके), पवन जायसवाल, कार्तिक १३ गते ।
मानव बेचबिखन बिरुद्ध न्यायकर्मी एवं कानून व्यवसायिओं से अन्तक्रिया कार्यक्रम कार्तिृक ११ गते नेपालगन्ज में सम्पन्न हुआ है ।
कार्यक्रम में मानव बेचबिखन एक सामाजिक एवं राष्ट्रीय सवाल होने के कारण इस के बिरुद्ध में सभी लोगों को एकआपस में मिलकर जुटने की आवश्यक रही है इस बातों पर बक्ताओं ने की जोड दिया है  ।

1
कार्यक्रम उच्च अदालत वार एसोसिएसन नेपालगंज , जिल्ला वार एसोसिएसन और माइती नेपाल की आयोजन में सम्पन्न कार्यक्रम के प्रमुख अतिथि पा“च नम्बर प्रदेश उच्च अदालत के माननीय मुख्य न्यायाधीश बम कुमार श्रेष्ठ ने कानून में रहा व्यवस्था अनुरुप सभी लोगों ने काम करे तो और इस की पालना करें तो मानव बेचबिखन न्युनीकरण होने की बातों पर जोड देते हुये मानव बेचबिखन सभी की सा“झा सवाल होन की कारण इस की बिरुद्ध में सभी लोगों को मिलकर आगे बढने के लिये बताया ।
कार्यक्रम में उच्च अदालत नेपालगंज के माननीय वरिष्ठ न्यायाधीश डा.कुल रत्न भुर्तेल ने कहा यय सवाल राष्ट्रीय सवाल होने की कारण इस की बिरुद्ध में सभी को मिलकर आगे बढें और इस की बिरुद्ध में सहयोग करें बताया ।

2
इसी तरह कार्यक्रम में बा“के जिला अदालत के माननीय न्यायाधीश बिष्णु प्रशाद कोईराला ने कहा पिडितों को बयान लगायत की कार्य में सहज और सरल बनाना आवश्यक रही है उल्लेख किया वरिष्ठ अधिवतmा यह समस्या पुरानी और मानवता से जुडा हुआ सवाल होन की कारण इस में सभी लोगों की कहना है और सरोकार की बिषय बनना चाहिये धारण रक्खा था दूसरे वरिष्ठ अधिवतmा भोला सिंह हमाल ने कहा पिडित होस्टाईल होने पर न्याय में असर होती है इस लिये सभी लोगों की ध्यान होना जरुरी रही है उल्लेख किया ।
इसी तरह नेपाल वार के केन्द्रीय उपाध्यक्ष शालिकराम सापकोटा ने कहा मानव बेचबिखन बिदेश भी होने की कारण वहा“ समेत अनुसन्धान करने की संयत्र की बिकास होने चाहिये धारण ब्यक्त किया था । यैसे कानून व्यवसायी परिषद् के पार्षद् बीर बहादुर रोकाय ने तराई की जिलें में बेचबिखन से प्रभावित होने की साथ ट्रान्जिट प्वाइन्ट की रुप में प्रयोग होने की कारण हम सभी लोगों की ध्यान जाना जरुरी रही है । कार्यक्रम में अधिवतmाओं में ईश्वरी प्रशाद ज्ञवाली , विश्वजीत तिवारी लगायत लोगों ने अपनी अपनी धारणाए“ रक्खा था ।
कार्यक्रम में मानव बेचबिखन की अवस्था और पिढित प्रभावितों को उठानी पडी समस्याए“ समेत की वारे में माइती नेपाल के वरिष्ठ कार्यक्रम अधिकृत सबिन गुरुङ और माइती नेपाल नेपालगंज के सयोजक केशव कोईराला ने दृश्यात्मक रुप में समेत प्रस्तुति किया था । कार्यक्रम की अध्यक्षता उच्च अदालत नेपालगंज के अध्यक्ष बल बहादुर चन्द ने किया था और स्वागत जिला वार के अध्यक्ष उदयराज वर्मा ने किया था और कार्यक्रम की सञ्चालन जिला वार के सचिव मेहर सिंह खत्री ने किया था ।

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz