मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने रविवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया

नई दिल्ली।। भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए रविवार को निराशा भरी खबर सामने आई है। भारत में क्रिकेट के भगवान समझे जाने वाले सचिन तेंडुलकर ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। यह खबर बीसीसीआई के हवाले से आई है। गौरतलब है कि आज ही पाकिस्तान के लिए टीम चुनी जानी थी।

तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। वह अब सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे।

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने रविवार को वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया

सचिन ने 463 वनडे मैच खेले हैं। इसमें से 452 पारियों में उन्होंने बैटिंग की है। कुल 44.83 के औसत से 18,426 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने सेंचुरी भी लगाई है। अपने वनडे करियर में उन्होंने कुल 49 सेंचुरी और हाफ सेंचुरी लगाई हैं

सबसे ज्यादा वनडे खेलने वाले सचिन ने अपने वनडे करियर में 18426 रन बनाए हैं। वे वनडे में दोहरा शतक बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज है। उन्होंने अपने करियर में 49 शतक बनाए है।

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन के नाम वनडे और टेस्ट में सबसे अधिक मैच, सबसे अधिक रन बनाने, शतक बनाने, अर्धशतक बनाने, चौके लगाने, मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सिरीज जीतने के रिकॉर्ड हैं।

सचिन ने कहा कि मैं अपने आप को भाग्यशाली मानता हूं कि मैं विश्वकप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहा हूं। मैं अब वन डे क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं

 

Loading...

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: