मुश्किल में लालू परिवार, मीसा के पति शैलेश को साथ ले गए ED के अधिकारी

*नई दिल्ली(मधुरेश प्रियदर्शी)*–आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और उनके करीबियों के ठिकानों पर शुक्रवार को हुई सीबीआई छापेमारी के बाद अब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने बेनामी संपत्ति के मामले में आज उनकी बेटी राज्यसभा सांसद मीसा भारती के तीन ठिकानों पर छापेमारी की है। ये छापे बिजवासन, सैनिक फार्म और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित ठिकानों पर पड़े हैं। मीसा भारती से तकरीबन सात घंटे पूछताछ हुई। मनी लॉंड्रिंग के मामले में मीसा और उनके पति शैलेश से कई सवाल पूछे गए।
जानकारी के मुताबिक दिल्ली के घिटोरनी स्थित फार्म हाउस ईडी ने ये पूछताछ की। साथ ही ईडी के अधिकारी मीसा के पति शैलेश को आगे की जांच के लिए अपने साथ ले गए।
आपको बता दें कि बेनामी संपत्ति मामले में लालू यादव और उनके परिवार पर आयकर विभाग का भी शिकंजा कस रहा है। लालू की बेटी और राज्‍यसभा सांसद मीसा भारती और उनके पति शैलेश पर आरोप है कि इनकी कंपनियों में शेल कंपनी के जरिये करोड़ो रुपये आए जिन पैसे से इन लोगों ने दिल्ली में फॉर्म हाउस खरीदा। ईडी इस मामले में शैलेश और मीसा के सीए राजेश अग्रवाल को पहले ही गिरफ्तार कर चुका है। यह कार्रवाई वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में की गई थी। उनके उपर आरोप है कि उन्‍होंने एक हजार करोड़ से अधिक की बेनामी संप‍त्ति पटना और दिल्‍ली में खरीदी है।
इससे पहले शुक्रवार को सीबीआई ने लालू यादव को घेरते हुए आरोप लगाए कि उन्होंने रेलमंत्री रहते हुए बड़ी वित्तीय गड़बड़ियां कीं। सीबीआई ने इस मामले में भ्रष्टाचार का नया केस दर्ज करते हुए पटना में सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी देवी के आवास सहित पटना, रांची, गुरुग्राम और भुवनेश्वर में 12 जगहों पर छापेमारी की थी।

Leave a Reply

Be the First to Comment!

avatar
  Subscribe  
Notify of
%d bloggers like this: